पंजाब में अकाली-कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में झगड़े के बाद चली गोली, 2 की मौत

विशाल एंग्रीश, चंडीगढ़ (23 अगस्त): पंजाब के अबोहर में अकाली दल व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच गोलियां चल गई, जिसमें दो कांग्रसी लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए। घटना मॉल में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। मामला पुरानी रंजिश के चलते हुई कार्रवाई का बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पंजाब में अबोहर के पैराडाइज़ मॉल में अकाली नेता विशु कंबोज मॉल मे अपनी इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान पर बैठे थे। इसी दौरान 3 से 4 कांग्रेसी कार्यकर्ता लाठी-डंडों के साथ हमला करने के लिए मॉल के अंदर आ गए। बाहर से आए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के हाथ में लाठियां हैं और वे लगातार अकाली नेता पर लाठियां बरसाते रहे। लेकिन अकाली नेता के हाथ में पिस्टल थी, उसने पहले पिस्टल दिखाई। लेकिन जब कांग्रेसी कार्यकर्ता पीछे नहीं हटे तो उसने गोली चला दी। गोली चलते ही एक शख्स दर्द से कराहते हुए ज़मीन पर बैठ गया।

इसके बाद हमला करने वाले ये लोग थोड़ा डरे, लेकिन डंडे बरसाते रहे। इसी बीच अकाली नेता ने दूसरी गोली भी चला दी। गोली चलाने के बाद अकाली नेता तेज़ी से मॉल में अंदर की ओर भाग गया, लेकिन लाठियों से लैस लोग भी उसके पीछे भागे, अंदर उसकी पिटाई होती रही। इसके बाद वो तेज़ी से मॉल से बाहर भाग गया।

गोली लगने से घायल हुए कार्यकर्ताओं को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई जबकि फायरिंग और पिटाई में कुछ लोग घायल भी हुए हैं। उन्हें भी इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। मामला पुरानी रंजिश का बताया जा रहा है। फिलहाल दोनों पक्षों पर मामला दर्ज कर लिया गया है।