सीबीएसई पेपर लीक: मेल भेजने वाले शख्स की पहचान हुई, गूगल ने दी जानकारी

नई दिल्ली ( 31 मार्च ): केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के पेपर लीक मामले में गूगल ने उस ई-मेल आईडी के बारे में दिल्ली पुलिस की अपराधा शाखा को शनिवार को जानकारी भेजी, जिसके जरिये सीबीएसई अध्यक्ष को 10वीं कक्षा के गणित के पेपर के लीक होने के संबंध में मेल भेजा गया था। 

दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि उस शख्स की पहचान हो गई है जिसने सीबीएसई को मेल भेज पेपर लीक की जानकारी दी थी। पुलिस के मुताबिक गूगल से उस ईमेल अड्रेस की डिटेल हासिल कर ली गई है और मामले की जांच जारी है। आपको बता दें कि एक अज्ञात शख्स ने सीबीएसई को लीक हुए पेपर की हाथ से लिखी हुई आंसरशीट मेल की थी। इसके बाद पेपर लीक का खुलासा हुआ था। पुलिस ने अबतक इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

फिलहाल पूरे देश में सीबीएसई पेपर लीक का मामला गरमाया हुआ है। छात्रा अपने भविष्य को लेकर दिल्ली में प्रदर्शनरत हैं और उनके आंदोलन को कांग्रेस समेत विपक्षी राजनीतिक दलों का भी समर्थन मिला हुआ है। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और सीबीएसई चेयरमैन के इस्तीफे की मांग की जा रही है।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है। इस पेपर लीक के तार झारखंड और बिहार से भी जुड़े हैं। झारखंड पुलिस ने अबतक 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि 9 नाबालिगों को जुवेनाइल ऐक्ट के तहत हिरासत में रखा गया है। दिल्ली पुलिस अबतक इस मामले में 53 स्टूडेंट्स और 7 शिक्षकों से पूछताछ कर चुकी है।