आज CBSE12वीं का रिजल्ट होगा जारी, ऐसे करें चेक

नई दिल्ली ( 28 मई ): CBSE 12वीं का रिजल्‍ट रविवार दोपहर 12 बजे तक जारी होगा, बोर्ड के मुताबिक सभी रीजन का परीक्षा परिणाम एक साथ जारी कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि CBSE 12 वीं की परीक्षा में इस साल करीब 11 लाख छात्र शामिल हुए हैं। छात्र आज 12 बजे के बाद cbseresults.nic.in और cbse.nic.in पर जाकर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

CBSE बोर्ड के अनुसार 12 वीं की परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्र CBSE की आधिकारिक वेबसाइट http://cbseresults.nic.in/ और http://cbse.nic.in/ पर ही अपना रिजल्‍ट चेक करें और रिजल्‍ट लेने के लिए बोर्ड ऑफिस न जाएं वहां रिजल्‍ट नहीं मिलेगा।

CBSE 12 वीं के रिजल्ट के सबंध में बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि ग्रेस मार्क्स पॉलिसी को फॉलो करने के बाद ही रिजल्ट तैयार किया गया है। इस तरह से 28 अप्रैल को CBSE का रिजल्ट दोपहर 12 बजे तक घोषित कर दिए जाने की पूरी संभावना है।

गौरतलब है कि HRD मिनिस्टर प्रकाश जावेडकर ने गुरुवार को छात्रों को आश्‍वासन दिया था कि रिजल्ट लेट नहीं होगा और सभी के साथ न्‍याय होगा।

 

गौरतलब है कि CBSE 12 वीं के रिजल्ट हाईकोर्ट के उस फैसले के बाद जारी हो रहे हैं जिसमें कहा गया था कि CBSE इस साल भी अपनी मॉडरेशन पॉलिसी को जारी रखे। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि अचानक लिया गया फैसला छात्रों के हित में नहीं हैं, क्‍योंकि वे परीक्षा देते समय इस बात के लिए तैयार नहीं थे। पिछले साल CBSE ने 12 वीं के परिणाम 21 मई को आया था और इस बार यह 28 मई को आ रहा है।