Blog single photo

15 फरवरी से CBSE बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा, देखें डेटशीट

CBSE ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की आगामी परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इस बार CBSE बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होंगी। CBSE की वेबसाइट cbse.nic.in. पर परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 दिसंबर): CBSE ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की आगामी परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इस बार CBSE बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होंगी। CBSE की वेबसाइट  cbse.nic.in. पर परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है।

बता दें, कक्षा 12वीं की परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी से 3 अप्रैल तक होगा वहीं कक्षा 10वीं की परीक्षा का आयोजन 21 फरवरी से 29 मार्च तक होगा। छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सके इसलिए सीबीएसई परीक्षा से 7 हफ्ते पहले डेटशीट जारी कर दी गई है।

इसी के साथ बोर्ड ने साफ कहा है डेटशीट का पैटर्न इस तरह डिजाइन किया गया है कि परीक्षा की तारीख किसी भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीख से नहीं टकराएंगी। दरअसल पिछले साल कक्षा 12वीं का फिजिक्स के पेपर की तारीख को री-शेड्यूल किया गया क्योंकि इस परीक्षा की तारीख JEE मेन परीक्षा की तारीख से टकरा गई थी।

बता दें, इससे पहले सीबीएसई नेने 12वीं बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी थी, जिसकी जानकारी बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है। नोटिफिकेशन के अनुसार प्रैक्टिकल परीक्षाएं 16 जनवरी 2019 से शुरू होंगी। जिसके बाद ये परीक्षा 15 फरवरी तक चलेंगी।

नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर देखें पूरी डेटशीट:

CBSE Class 10 Time Table

CBSE Class 12 Time Table

Tags :

NEXT STORY
Top