नौसेना अफसर की इस गंदी हरकत की जांच करेगी CBI

नई दिल्ली (12 मई): एक नौसेना अधिकारी की पत्नी ने आरोप लगाया है कि नौसेना में पत्नियों की अदला-बदली का चलन आम है और इसका विरोध करने पर उनके साथ गैंगरेप किया गया। नेवी के लेफ्टिनेंट रवि किरण की पत्नी ने 2013 में याचिका दायर की थी। उनकी वकील कामिनी जायसवाल की दलीलों को सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच का आदेश दिया है।

यह मामला कोच्चि में दर्ज हुआ था। वकील ने अदालत से कहा कि इस मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा जांच जरूरी है क्योंकि केरल पुलिस और नौसेना के अधिकारी अफसर की पत्नी की शिकायत पर कार्रवाई करने के बजाय उन्हें परेशान कर रहे हैं। हालांकि, विपक्ष के वकील केरल सरकार की ओर से रमेश बाबू ने सीबीआई जांच का विरोध करते हुए कहा कि पुलिस ने निष्पक्ष जांच कर ली है और ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है।

बता दें कि अप्रैल 2013 में लेफ्टिनेंट रवि किरण की पत्नी के आरोपों ने सनसनी मचा दी थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि नौसेना के अफसर अपनी पत्नियों की अदला-बदली करते हैं और वह खुद इसके लिए राजी नहीं हुईं तो उन्हें परेशान किया गया। 26 साल की महिला का आरोप था कि उन्होंने अपने पति को एक कमांडेंट की पत्नी के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया था जिसके बाद उनके पति की शह पर अन्य अफसरों ने उसके साथ गैंगरेप किया।