स्टिंग ऑप्रेशन सीडीः हरीश रावत को सीबीआई का सम्मन, 24 को होना है पेश

नई दिल्ली (22 मई): बागी कांग्रेसी विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त के स्टिंग मामले में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत की मुश्किलें बढती ही जा रही है। सीबीआई ने उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत को समन जारी किया है। सीबीआई स्टिंग मामले में 24 मई को रावत से पूछताछ करेगी। ऐसी स्थिति में हरीश रावत को सीबीआई के समक्ष पेश होना होगा। इससे पहले शुक्रवार को उत्तराखंड हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ स्टिंग ऑपरेशन की सीबीआई द्वारा जारी जांच निरस्त करने से इंकार कर दिया था।

रावत को इस विडियो में कथित रूप से बागी कांग्रेसी विधायकों का समर्थन हासिल करने के लिए सौदा करते हुए दिखाया गया था। हाई कोर्ट के जस्टिस सर्वेश कुमार गुप्ता ने कहा कि इस समय स्टिंग की सीडी की सीबीआई जांच निरस्त करना संभव नहीं है। रावत ने अपनी याचिका में जांच को खारिज करने को कहा था। इससे पहले सीबीआई ने रावत को 9 मई को बुलाया था लेकिन वो स्वास्थ्य कारण बताकर उस वक्त सीबीआई के सामने हाजिर नहीं हुए थे।

हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री से जांच में सहयोग करने के लिए कहा और सीबीआई से भी मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए कहा। हाई कोर्ट ने आगे की सुनवाई के लिए 31 मई की तारीख तय की है। उत्तराखंड में कांग्रेसी विधायकों के बगावत के बाद एक स्टिंग ऑपरेशन सामने आया था जिसमें हरीश रावत एक पत्रकार के साथ विधायकों के समर्थन के लिए सौदेबाजी करते दिए गए थे। हरीश रावत ने स्टिंग में दिखाए गए बागी विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों से इनकार किया है।