रेलवे टेंडर केस: राबड़ी देवी के घर सीबीआई का छापा, तेजस्वी से 4 घंटे पूछताछ


नई दिल्ली ( 10 अप्रैल ): रेलवे होटल टेंडर घोटाला मामले में सीबीआई ने पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के पटना स्थित घर पर छापा मारा है। सीबीआई ने लालू के बेटे तेजस्वी यादव से करीब 4 घंटे पूछताछ भी की है। बताया जा रहा है कि सीबीआई के करीब दर्जन भर अफसर राबड़ी देवी के घर पहुंचे हैं। 

इससे पहले इसी मामले में सीबीआई ने लालू से भी पिछले साल अक्टूबर महीने में पूछताछ की थी। तेजस्वी यादव पर पिछले साल जुलाई महीने में इस मामले को लेकर केस दर्ज हुआ था। मामला IRCTC के होटलों की नीलामी में हुए कथित घोटाले से जुड़ा हुआ है। इस मामले में लालू और उनके परिवार के कई ठिकानों पर पहले भी छापेमारी की जा चुकी है। 

लालू पर आरोप है कि उन्होंने संवैधानिक पद पर रहते हुए कुछ खास लोगों को फायदा पहुंचाया था। आरोप के मुताबिक रेल मंत्री के पद पर रहते हुए लालू ने बीएनआर रांची और बीएनआर पुरी की देखरेख का जिम्मा एक निजी होटल को सौंपा था। लालू ने बदले में एक बेनामी कंपनी के जरिए तीन एकड़ की महंगी जमीन की दलाली ली थी। इस होटल का नाम सुजाता होटल है, जिसका मालिकाना हक विनय और विजय कोचर के पास है।