PNB घोटाला: सीबीआई ने MD सुनील मेहता और ED ब्रह्मा राव से की 4 घंटे पूछताछ

नई दिल्ली ( 24 फरवरी ): पंजाब नेशनल बैंक के करीब 11500 के घोटाला मामले में सीबीआई ने शनिवार को बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) सुनील मेहता से पूछताछ की है। जांच एजेंसी ने बैंक के कार्यकारी निदेशक ब्रह्मा राव से भी घोटाले के सिलसिले में पूछताछ की है। 

इन दोनों अधिकारियों से शनिवार को मुंबई में सीबीआई ने पूछताछ की। सीबीआई ने पीएनबी के सीएमडी सुनील मेहता और कार्यकारी निदेशक ब्रह्मा राव से 4 घंटे से ज्यादा पूछताछ की है। सीएमडी से पूछताछ सीबीआई दूसरी बार की है।

सीबीआई ने शुरुआती दौर में पीएनबी घोटाले में नामजद अधिकारियों के बारे में पूछताछ की। इसके साथ ही इस मामले की कड़ी में बाकी और कौन-कौन लोग हैं यह जानना चाहा।

-सीबीआई ने एमडी सुनील मेहता से पूछा कि 1 साल के अंदर नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की कंपनियों को कितने LOU जारी किए गए, इन जारी किए गए LOU के संबंध में, कितनी राशि और संपत्ति गारंटी के लिए रखा गए।  

-सीबीआई ने एमडी से यह भी जानना चाहती है कि बैंक को इन LOU से NESTRO अकाउंट में कितना कमीशन जमा हुआ और बैंक को हुए आमदनी के बारे में सीएमडी ने बाकि अधिकारियों से पूछताछ क्यों नहीं की।

इससे पहले शनिवार को विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का पासपोर्ट रद्द कर दिया है। दूसरी ओर, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को नीरव मोदी और उनके समूह की 21 संपत्तियों को कुर्क किया है। इसमें एक फार्म हाउस और एक पेंटहाउस भी शामिल है। 11,400 करोड़ के पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की इन संपत्तियों की कीमत करीब 523 करोड़ रुपये है।