सलेम को फांसी मिलनी चाहिए, लेकिन हमारे हाथ बंधे हुए: CBI के वकील


मुंबई(5 जुलाई): मुंबई सीरियल ब्लास्ट के आरोपी अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम पर चल रहे मुकद्दमे में सीबीआई के वकील दीपक साल्वी ने मुंबई की टाडा कोर्ट से मांग की है कि अबू सलेम को फांसी नहीं बल्कि उम्रकैद की सजा दी जाए। साल्वी ने कहा कि सलेम फांसी का हकदार है, लेकिन हमारे हाथ बंधे हुए हैं।


- साल्वी ने प्रत्यर्पण संधि की शर्तों का हवाला देते हुए कहा कि सलेम को फांसी की सजा नहीं दी जा सकती। केस की सुनवाई कर रहे जज जी डी सनाप ने साल्वी की इस मांग की सराहना की।


- इस मामले की अगली सुनवाई बुधवार को की जाएगी जहां पक्ष के वकील अब्दुल वहाब खान इस मामले में अपना पक्ष रखेंगे।


- सीबीआई के वकील साल्वी ने कहा कि अबू सलेम को उसके जुर्म के लिए फांसी की सजा मिलनी चाहिए, लेकिन वह उसे उम्रकैद दिए जाने की मांग कर रहे हैं। साल्वी ने प्रत्यर्पण संधि की शर्तों का हवाला देते हुए कहा कि सलेम को फांसी की सजा नहीं दी जा सकती।


 क्या था मामला


अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम सहित 6 आरोपियों को अदालत ने मुंबई सीरियल ब्लास्ट केस में दोषी माना था। कोर्ट ने सलेम को इस सीरियल ब्लास्ट का मुख्य साजिशकर्ता माना। साथ ही मुस्तफा और मोहम्मद दोसा, फिरोज राशिद खान, करीमुल्ला शेख, ताहिर मर्चेंट को भी 93 ब्लास्ट का दोषी करार दिया। एक आरोपी अब्दुल कय्यूम को अदालत ने बरी कर दिया था।