बैंक में पैसे जमा कराने जाते हैं तो जरूर पढ़े यह खबर

आनंद कुमार, नई दिल्ली (9 जून): अगर आप बैंक में पैसा जमा कराने जाते हैं तो ये खबर आपके लिए देखना बेहद जरूरी है। दिल्ली में दो ऐसे शातिर चोर कैमरे में कैद हुए हैं, जो बैंकों में ग्राहक के तौर पर दाखिल होते हैं और वहां पैसा जमा कराने आए लोगों को अपना निशाना बनाते हैं।

दरअसल एक बुजुर्ग काउंटर पर अपना पैसा जमा करवाने के लिए खड़ा होता है, इतने में दो शख्स बैंक में दाखिल होते हैं। ये भी हाथ में कुछ नोट लेकर बुजुर्ग के पीछे लाइन में लग जाते हैं। किसी को इन पर शक तक नहीं होता कि ये कोई ग्राहक नहीं बल्कि चोर हैं। मौका पाते ही ये शख्स बुजुर्ग के बैग में हाथ डालता है और बैग में रखी नोटों की गड्डियां उड़ा लेते हैं। किसी को खबर तक नहीं होती और 76 हजार रुपए की चोरी हो जाती है।

इसके बाद ये बड़ी आसानी से वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। ये घटना 28 मार्च, 2016 की है, जब ऋषभ सोगानी नाम के बुजुर्ग चांदनी चौक की स्टेट बैंक ब्रांच में 76 हजार रुपए की रकम जमा कराने गए थे। अब इस वारदात की सीसीटीवी फुटेज सामने आई है। सोगानी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। बैंक की सीसीटीवी फुटेज से चोरों के फोटो निकलवाए और इनकी पहचान के लिए वो दर-दर भटक रहे हैं। ये बुजुर्ग लोगों से अपील कर रहे हैं कि कहीं ये दोनों शातिर चोर किसी को नजर आए तो पुलिस को सूचित जरूर करें।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=7Udf6yqYIBg[/embed]