Blog single photo

देश में फिर कैश संकट, पूर्वोत्तर राज्यों में खाली हुए एटीएम

एक बार फिर से एटीएम में पैसे ना होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में हालात थोड़े से बेहतर हैं, लेकिन पूर्वोत्तर के कई राज्यों में लोगों को एटीएम में कैश ना होने की परेशानी उठानी पड़ रही है।

नई दिल्ली (05 मई): एक बार फिर से एटीएम में पैसे ना होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में हालात थोड़े से बेहतर हैं, लेकिन पूर्वोत्तर के कई राज्यों में लोगों को एटीएम में कैश ना होने की परेशानी उठानी पड़ रही है।

असम के सिमलगुड़ी के लगभग सभी एटीएम खाली पड़े हैं। इलाके के किसी भी एटीएम में पैसे नहीं है। कार्डधारकों को नकदी की तलाश में यहां- वहां भटकना पड़ रहा है। सिमलगुड़ी रेलवे स्टेशन पर उतरे यात्रियों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। इलाके के लोगों में इस बात को लेकर काफी गुस्सा हैं उनका कहना है कि अगर एटीएम में कैश नहीं रहेगा तो फिर उसके होने का क्या मतलब है।

अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मेघालय और मिजोरम में इस महीने के पहले हफ्ते में ही ATMs खाली होने से कैश संकट पैदा हो गया है। इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है और उनमें इस बात को लेकर काफी गुस्सा भी है। ईटानगर में एक SBI अधिकारी ने कहा कि कैश संकट को दूर करने के लिए बैंक को आंतरिक व्यवस्था करनी पड़ी और ग्रामीण शाखाओं से शहरी शाखाओं में पैसे भेजे गए।  

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के रीजनल मैनेजर दीपक चौधरी ने कहा, 'हमें ऐपरेटस को सुचारू रूप से चलाने के लिए ATMs में फ्रेश नोट्स डालने चाहिए। फिलहाल, बैंक के पास पुराने नोट्स हैं और हमने गुवाहाटी में RBI से कहा है कि वह अलग-अलग मूल्य के फ्रेश नोट तत्काल भेजें।' उन्होंने आगे कहा, 'हम उम्मीद करते हैं कि अगले हफ्ते के मध्य तक स्थिति सामान्य हो जाएगी। यह अस्थायी हालात है।'  

Tags :

NEXT STORY
Top