जैन मुनि को अपशब्द कहने पर विशाल डडलानी के खिलाफ केस दर्ज

मुंबई (29 अगस्त): जैन मुनि तरुण सागर के हरियाणा विधानसभा में प्रवचन के बाद से विवाद बढ़ता ही जा रहा है। तरुण सागर मुनि के प्रवचन के बाद आम आदमी पार्टी के नेता विशाल डडलानी ने सोशल साइट पर टिप्पणी की थी, जिसके बाद मुंबई के चेंबूर पुलिस थाने में विशाल डडलानी के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

मुंबई के जोन सिक्स के डीसीपी ने इस खबर की पुष्टि की है। विशाल डडलानी ने हालांकि अपने ट्वीट के बाद माफी मांग ली थी, लेकिन अब खबर आ रही है कि विशाल डडलानी के खिलाफ पुलिस में शिकायत हो चुकी है। विशाल डडलानी के इस बयान के बाद उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की थी। डडलानी आम आदमी पार्टी से जुड़े हुए थे।

इधर तरुण सागर के खिलाफ टिप्पणी के बाद दिल्ली में आम आदमी पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गया है। आज प्रदर्शनकारियों ने केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन हुआ है। हालांकि जैन मुनि तरुण सागर का कहना है कि वो विशाल डडलानी के टिप्पणियों से नाराज ही नहीं हुए है, लिहाजा उन्हें माफ करने का सवाल ही नहीं उठता। जैन मुनि तरुण सागर ने कहा है कि विशाल डडलानी जैन धर्म के बारे में जानते ही नहीं होंगे।

आपको बता दें कि 26 अगस्त को जैन मुनि तरुण सागर महाराज ने विधानसभा को संबोधित किया था। अपनी परंपरा के मुताबिक तरुण सागर ने बिना कपड़ो के ही विधानसभा में भाषण दिया। विधानसभा में जैन मुनि के इस संबोधन को लेकर संगीतकार और आम आदमी पार्टी के समर्थक विशाल डडलानी ने विवादित ट्वीट किया। डडलानी ने ना केवल विधानसभा में जैन मुनि के प्रवचन कार्यक्रम की खिल्ली उड़ाई, बल्कि उनकी वेशभूषा को लेकर भी आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल किए।