पाक आगबबूला, मोदी का समर्थन करने पर बलूच नेताओं पर केस दर्ज

नई दिल्ली (22 अगस्त): पाकिस्तान ने एक बार फिर बलूच नेताओं की आवाज को दबाने की कोशिश की है। बलूच नेता ब्रहम्दाग बुगती, हरबियार मार्री और बनुक करिमा बलूच द्वारा भारतीय पीएम मोदी का समर्थन इनके खिलाफ पाकिस्तान ने मुकदमा दर्ज किया गया हैं।

पुलिस ने इस मामले में जानकारी दी है। याचिकाकर्ता मुनीर अहमद, मौलाना मुहम्मद असलम, मुहम्मद हुसैन, गुलाम यासीन जातक और मुहम्मद रहीम की याचिका के बाद इन नेताओं पर केस दर्ज किया गया है। बलूचिस्तान के खुजदार इलाके के पांच पुलिस स्टेशनों पर इन्होंने शिकायत दर्ज कराई थी।

इन बलूच नेताओं पर पाकिस्तानी पीनल कोड सेक्शन 120, 121, 123 और 353 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसमें स्टेट के खिलाफ युद्ध छेड़ने का मामला चलता है। दोष साबित होने पर जेल की सजा होती है। ऐक्टिंग डिस्ट्रिक्ट पुलिस ऑफिसर खुज्दार मुहम्मद अशरफ जातक ने बताया कि शिकायतकर्ताओं ने दावा किया है कि बुगती, मार्री और बलूच ने मोदी के 15 अगस्त की स्पीच का समर्थन किया था।

आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी ने 70वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से बलूचिस्तान में मानवाधिकारों के उल्लंघन की बात उठाई थी। जिसके बाद इन बलूच नेताओं ने पीएम ने इस भाषण का स्वागत किया था।