Blog single photo

दादा ने अपनी टीम के साथ संभाली BCCI अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी

भारत के पूर्व कप्तान और बंगाल टाइगर के नाम से मसहूर सौरव गांगुली ने बुधवार को बीसीसीआई अध्यक्ष का पद संभाल लिया है। सौरव गांगुली अब बीसीसीआई के बॉस हैं।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 अक्टूबर):  भारत के पूर्व कप्तान और बंगाल टाइगर के नाम से मसहूर सौरव गांगुली ने बुधवार को बीसीसीआई अध्यक्ष का पद संभाल लिया है। सौरव गांगुली अब बीसीसीआई के बॉस हैं। सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में बोर्ड का कामकाज देख रही प्रशासकों की समिति (CoA) का कार्यकाल भी खत्म हो गया है। अब बोर्ड से जुड़े सभी कामकाज बीसीसीआई के चुने हुए नए प्रतिनिधि ही संभालेंगे।

गांगुली अगले 10 महीने तक अध्यक्ष पद पर रहेंगे। इसके बाद उन्हें कूलिंग पीरियड में जाना होगा। गांगुली की टीम में उनके अलावा उपाध्यक्ष के पद पर महीम वर्मा, सचिव के रूप में जय शाह, अरुण धूमल (कोषाध्यक्ष) के साथ केरल के जयेश जॉर्ज संयुक्त सचिव का पद संभालेंगे। बुधवार को बीसीसीआई की सालाना आम सभा बैठक (एजीएम) के दौरान गांगुली ने औपचारिक तौर पर पदभार संभाला।

नए अध्यक्ष गुरुवार को सिलेक्शन कमिटी के साथ अपनी पहली बैठक करेंगे। गांगुली ने पहले ही संकेत दिए थे कि इस बैठक में वह पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर चयनकर्ताओं से बात कर सकते हैं। बता दें कि गुरुवार को ही बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा। गांगुली ने साथ ही कहा था कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट उनकी प्राथमिकता में रहेगा।

Tags :

NEXT STORY
Top