बॉल टेंपरिंग मामले में श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल समेत कोच और मैनेजर दोषी करार

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 22 जून): वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज खेल रहे श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल, कोच चंडिका हथुरुशिंघे और टीम के मैनेजर असंका गुरुसिंहा ने आईसीसी के 2.3.1 के नियम के उल्लंघन की बात स्वीकार कर ली है। आईसीसी का ये नियम गेंद से छेड़छाड़ से जुड़ा है। तीनों ने अपनी गलती को स्वीकार कर लिया है और आईसीसी ने खुद इसकी जानकारी दी है। चांदीमल ने पहले आईसीसी के उन्हें 1 मैच के लिए बैन किए जाने के फैसले के खिलाफ अपील की थी और जिसकी सुनवाई बेलॉफ कर रहे थे।

 

हालांकि बाद में चांदीमल समेत कोच और मैनेजर ने अपनी गलती स्वीकार कर ली। इससे पहले गेंद से छेड़छाड़ करने पर आईसीसी ने चांदीमल पर एक मैच का बयान लगा दिया था। लेकिन चांदीमल ने इस फैसले के खिलाफ अपील की थी। हालांकि आईसीसी के पास चांदीमल के गेंद से छेड़छाड़ के पुख्ता सबूत थे और उनके पास एक वीडियो था जिसमें चांदीमल गेंद से छेड़छाड़ करते नजर आ रहे थे। लेकिन चांदीमल अपनी गलती को मानने को तैयार नहीं थे और श्रीलंका बोर्ड भी अपने खिलाड़ी के साथ खड़ा नजर आ रहा था।

चांदीमल के अपनी गलती ना मानने के कारण आईसीसी उनपर कुछ ज्यादा ही कश्त हो गई और उन्हें एक मैच के लिए बैन करने के साथ-साथ 2 निलंबन अंक और जोड़ दिए। अब ये घटना वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान हुई थी और अब चांदीमल तीसरे टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।