कैप्टन ने ड्रग्स रोकने के लिए बनाई स्पेशल टॉस्क फोर्स

चंडीगढ़ (18 मार्च): पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कैबिनेट मीटिंग में ड्रग्स से लेकर वीआईपी कल्चर को खत्म करने जैसे कई बड़े फैसले लिए। इसी के साथ उन्होंने ड्रग्स पर लगाम लगाने के लिए एक स्पेशल टॉस्क फोर्स भी बनाई।


पंजाब सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग में लिए गए अहम फैसले...

- ड्रग्स को रोकने के लिए एडिशनल डीजीपी की अध्यक्षता में एक स्पेशल टॉस्क फोर्स बनाई जाएगी जोकि पंजाब में ड्रग्स के कारोबार पर लगाम लगाएगी।

- पंजाब में नई एक्साइज पॉलिसी लाई जाएगी और शराब के ठेकों से मिलने वाले रेवेन्यू में धांधली को रोकने और रेवेन्यू में बढ़ोतरी करने के लिए इस पॉलिसी को लागू किया जाएगा।

- किसानों के कर्ज माफी को लेकर अगले 2 महीने में पंजाब सरकार एक पॉलिसी तैयार करेगी और ये पॉलिसी लागू होने तक बैंकों के पास गिरवी रखी किसानों की जमीनों को नीलाम नहीं कर सकेंगे बैंक।

- पंजाब के CM, तमाम कैबिनेट और राज्य मंत्री और तमाम MLA, ब्यूरोक्रेट्स अपनी सरकारी गाड़ियों पर लाल बत्ती या अन्य कोई बत्ती नहीं लगाएंगे। पंजाब कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में इलेक्शन के दौरान वायदा किया था कि पंजाब में सरकार बनने पर लाल बत्ती और VIP कल्चर खत्म किया जाएगा। इसी कड़ी में ये अहम फैसला कैबिनेट में लिया गया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट करके भी कैबिनेट के फैसले की जानकारी दी है।

- पंजाब में DTO अफसर का पद समाप्त कर दिया गया है अब इनकी जगह स्थानीय SDM संभालेंगे ट्रांसपोर्ट महकमे का काम।

- 24 मार्च से पंजाब विधानसभा का सत्र बुलाया जाएगा।