अमरिंदर सिंह ने पाक आर्मी चीफ को चेताया, बोले- हमारे सब्र को ना परखे

न्यूज 24 ब्यूरो, विशाल एंग्रीश, चंडीगढ़ (25 नवंबर): करतारपुर कॉरिडोर की नींव रखने के मौके पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल बाजवा को चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज आए। हम पंजाब में गड़बड़ी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं भी भी फ़ौज़ में रहा हूं और फ़ौज़ी को पता होता है कि दूसरा फौजी क्या सोचता है।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब कोई ऐसी जगह नहीं जहां कुछ भी कर दो। ये सब बंद करना होगा। मैं सिख हूं, मैं भी जाना चाहता हूं पर मैं पंजाब का मुख्यमंत्री भी हूं और पंजाब की रक्षा मेरा धर्म है, वो मुझे वहां जाने की आज्ञा नहीं देता कि मैं जाऊं। मेरी ड्यूटी है कि पंजाब में शांति रखूं। वो बाजवा हमारे पंजाब में बंदे भेजकर हमारे लोगों को मरवा रहे है। जब तक मेरे अंदर खून है, बाजवा जैसे लोग कुछ नहीं कर सकते। वहां आर्मी सरकार चला रही है।

कैप्टन ने कहा कि जनरल बाजवा मुझसे तुजुर्बे में मुझ से कम। उन्हें किसने सिखाया कि बॉर्डर पर सैनिकों को मार दो, पठानकोट में हमला कर दो, सत्संग कर रहे लोगों पर ग्रेनेड फेंक दो, ये कायरों का काम है। इन लोगों ने पाकिस्तान का क्या बिगाड़ा है। बाजवा याद रखे हममें भी पंजाबी खून है। उन्होंने कहा कि पंजाब कोई ऐसी जगह नहीं, जहां कुछ भी कर दो। ये सब बंद करना होगा।

26/11 पर बोलते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह एक कायराना हरकत थी। बाजवा याद रखे  कि हमारी सेना उनसे ज्यादा है, हमारे सब्र को परखे ना। इसलिए मैं वहां नहीं जाऊंगा। मुझे वहां जाने के लिए पाकिस्तान में कदम रखना होगा, जो मुझे गवारा नहीं।