हेरोइन से बेहतर है अफीम, पंजाब में मिले कानूनी मान्यता: सिद्धू

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (1 अक्टूबर): अपने बयानों की वजह से लगातार चर्चा में रहने वाले नवजोत सिंह सिद्धू का एक और विवादित बयान सामने आया है। दरअसल, सिद्धू ने मांग की है कि पंजाब में अफीम को लीगल कर देना चाहिए। 

गौरतलब है कि आप सांसद धर्मवीर गांधी ने मांग की थी कि राज्य में अफीम की खेती और उससे बनने वाले सामान को लीगल कर देना चाहिए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी बात का समर्थन करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मेरे चाचा भी अफीम खाते थे। उन्होंने इसका इस्तेमाल दवाई की तरह किया।उनका कहना है कि अफीम हेरोइन से काफी ज्यादा बेहतर है एक तरफ जहां सिद्धू अफीम को लेकर इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं। तो दूसरी तरफ उनकी ही सरकार राज्य में नशे को खत्म करने के लिए सख्त कदम उठा रही है। 

गौरतलब है कि बीते दिनों ही पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी सरकारी अधिकारियों का डोप टेस्ट कराने की बात कही थी, जिसके बाद राज्य में घमासान मच गया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब सरकार राज्य में नशे के खिलाफ सख्त कानून का प्रावधान ला रही है। राज्य सरकार ने नशे के तस्करों के दोषियों के लिए मौत की सजा का प्रावधान किया है।