3 राज्यों की 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, पर्रिकर भी मैदान में

नई दिल्ली(23 अगस्त): देश के 3 राज्यों में 4 विधानसभा सीटों पर बुधवार को उपचुनाव हो रहे हैं। चार सीटों में दो सीटों पर पूरे देश की नजर रहेगी, इनमें दिल्ली की बवाना और गोवा की पणजी सीट शामिल है।

-  बुधवार को आंध्र प्रदेश में नंदयाल, गोवा में पणजी व वालपोई और दिल्ली में बवाना विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इन उपचुनावों के नतीजे 28 अगस्त को आएंगे।

- दिल्ली की बवाना विधानसभा सीट पर उपचुनाव में सीधे तौर पर आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी के बीच टक्कर है. आम आदमी पार्टी के विधायक वेद प्रकाश के इस्तीफे के बाद यह सीट खाली हुई थी, वेद प्रकाश अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं। जिसके बाद AAP ने रामचंद्र को मैदान में उतारा है, वहीं कांग्रेस की ओर से सुरेंद्र कुमार चुनाव लड़ रहे हैं।

- दिल्ली के अलावा सभी की नजरें गोवा में टिकी हुई हैं, यहां पर मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर चुनाव मैदान में हैं। रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद मुख्यमंत्री बने पर्रिकर पणजी से चुनाव लड़ रहे हैं।

- मनोहर पर्रिकर के खिलाफ कांग्रेस के गिरिश चंदोनकर लड़ रहे हैं। वहीं वालपोई में बीजेपी की ओर से विश्वजीत राणे चुनावी मैदान में हैं, जिनके सामने कांग्रेस के रवि नायक हैं।

- इन 3 सीटों के अलावा आंध्रप्रदेश की नंदयाल में भी उपचुनाव हैं। यहां पर वोटिंग के लिए VVPAT का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस सीट पर TDP और YSRCP के बीच सीधा मुकाबला है।