उपचुनाव: पणजी में पर्रिकर जीते, बवाना में AAP की बड़ी जीत

नई दिल्ली(28 अगस्त): आंध्र प्रदेश, गोवा और दिल्ली की चार असेंबली सीटों पर उपचुनाव के नतीजों का एलान आज होगा। बवाना, पणजी, वालपेई और नंदयाल सीट के लिए 23 अगस्त को वोट डाले गए थे। वोटों की गिनती शुरू हो गई है। 

- पणजी सीट से गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर चुनाव जीत गए हैं। वहीं, दिल्ली में बवाना सीट पर आम आदमी पार्टी के रामचंद्र की बड़ी जीत हुई है।

-  नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली की इस सीट पर पिछले चुनाव में 62% के मुकाबले सिर्फ 45% वोट पड़े। वोटिंग के लिए वोटर वेरिफायड पेपर ऑडिट ट्रायल (VVPAT) से लैस ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल हुआ। यहां करीब 3 लाख वोटर हैं।

- बीजेपी ने आप के टिकट पर 2015 में जीत दर्ज करने वाले वेद प्रकाश को कैंडिडेट बनाया। उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया और मार्च में बीजेपी में शामिल हो गए थे। कांग्रेस ने तीन बार विधायक रहे सुरेंद्र कुमार को टिकट दिया है। आप ने रामचंद्र को चुनाव मैदान में उतारा।

- पणजी सीट पर 70% और वालपेई में 80% वोटिंग हुई। पणजी सीट पर मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के मैदान में थे। यहां उनका मुकाबला कांग्रेस के गिरीश चोडांकर और गोवा सुरक्षा मंच (GSM) के आनंद शिरोडकर से था। बीजेपी विधायक सिद्धार्थ कुनकालीनेकर के इस्तीफा देने के बाद ये सीट खाली हुई।

- आंध्र प्रदेश के नंदयाल सीट पर 72% वोटिंग दर्ज की गई। टीडीपी विधायक भुमा नागिरेड्डी के निधन होने के कारण कुरनूल जिले की नंदयाल सीट पर चुनाव हो रहा है।