Blog single photo

सस्ते में लेना है पेट्रोल-डीज़ल तो करें ये काम

पेट्रोल- डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी की जेब पर बोझ बढ़ गया है, लेकिन यह खबर आपको जरूर कुछ राहत दे सकती है। आप पेट्रोल सस्ते में भी खरीद सकते हैं साथ ही आपको इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप

                                                                           Image Source:Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (11 फरवरी): पेट्रोल- डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी की जेब पर बोझ बढ़ गया है, लेकिन यह खबर आपको जरूर कुछ राहत दे सकती है। आप पेट्रोल सस्ते में भी खरीद सकते हैं साथ ही आपको इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप पर प्रति ट्रांजेक्शन 10 प्रतिशत का कैशबैक भी मिलेगा. प्रति ट्रांजेक्शन अधिकतम राशि 50 रुपये प्राप्त होगी, कैशबैक 300 रुपये तक मिलेगा। इसके लिए आपको Rupay कार्ड से ट्रांजेक्शन करना होगा। इस तरह से अब पेट्रोल सस्ता खरीदना आपके हाथ में है। इस ऑफर का फायदा 1 फरवरी से लेकर 31 मार्च शुरू होने से पहले रात 12 बजे तक उठाया जा सकता है। 

इस शानदार ऑफर का लाभ लेने के लिए डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या प्रीपेड कार्ड या यूपीआई मोड में भुगतान करना होगा। यह ऑफर इंडियन ऑयल और असम ऑयल डिविजन के सभी खुदरा आउटलेट पर उपलब्ध है। इसमें 18 साल से अधिक उम्र के लोग ही ऑफर का लाभ ले सकेंगे। यह ऑफर ट्रांसफर नहीं होगा. और इसे कैश के बदले भुनाया नहीं जा सकता है। ऑफर के बदले कोई नकद दावा नहीं किया जाएगा. यह ऑफ़र किसी अन्य IOCL प्रोमोशनल या डिस्काउंट ऑफर के साथ नहीं जोड़ा जा सकता है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड, किसी भी नुकसान या क्षति के लिए उत्तरदायी नहीं होगा जो प्रस्ताव में भाग लेने या कैश-बैक प्रोत्साहन राशि का आनंद लेने के परिणामस्वरूप हो सकता है। 

ग्राहक अपने कार्ड से पेट्रोल खरीदना चाहता है को उसे चार्ज स्लिप पर छपे छह अंकों के एप्रूवल या अथॉराइज्ड कोड को एक नंबर 9222222084 पर SMS करना होगा। इसके लिए मैसेज बॉक्स में टाइप करना होगा Approval/Auth-code<> ट्रांजेक्शन राशि (अंक में) और उसे 9222222084 पर भेजना होगा. उदाहरण के लिए आपने 1200.50 रुपये का पेट्रोल खरीदा तो एसएमएस भेजते समय या तो आप ट्रांजेक्शन राशि की जगह 1200.50 या 1201 टाइप करना होगा।  अगर आप यूपीआई मोड से पेट्रोल खरीदने के लिए भुगतान करना चाहते हैं तो आपको 12 अंकों वाला UPI रेफ्रेंस नंबर राशि के साथ मैसेज करना होगा। इसके लिए मैसेज बॉक्स में टाइप करना होगा- 12 Digit "यूपीआई रेफ्रेंस नंबर<>ट्रांजेक्शन राशि" और इसे 9222222084 पर एसएमएस करना होगा। 

Tags :

NEXT STORY
Top