अब घर बैठे खरीदिए शुद्ध-ताजी बोतल बंद 'हवा'

                                                                                                                   Photo:Google


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 नवंबर):दिल्ली की प्रदूषित हवा से अगर आपका भी दम घुटने लगा है तो अब आपको परेशान होने की ज़रूरत नहीं है। अब आपको जल्दी ही शुद्ध-ताजी और प्रदूषण मुक्त पहाड़ी हवा मिलेगी। इसके लिए बस आपको अपनी जेब ढीली करनी होगी।  दरअसल, कुछ कंपनियां आपके लिए देश-विदेश की साफ सुथरी हवा बेच रही हैं।

जी हाँ ,जैसे अन्य सामान आप ऑनलाइन खरीदते हैं, वैसे ही हवा भी आप आसानी से अपने घर मंगा सकते हैं और दिल्ली की जहरीली हवा से निजात पा सकते हैं। अगर आप सोच रहे होंगे कि हवा बेचने का कारोबार विदेशी कंपनियां कर रही हैं, तो ऐसा बिल्कुल नहीं है। कई देसी कंपनियां भी ताजी और शुद्ध हवा बेच रही हैं।

                                                                                                              Photo:Google


लीटर के हिसाब से मिलेगी हवा
इनमें हवा लीटर के हिसाब से मिलेगी, यह फिलहाल ऑनलाइन अमेज़ॉन पर ही उपलब्ध है।  कंपनियां जल्द ही इसे ओपन मार्केट में लाने का प्रयास कर रही हैं। एक भारतीय कंपनी उत्तराखंड के चमोली की हवा हवा बेच रही है। कंपनी के 10 लीटर हवा की कीमत 550 रुपए हैं, इससे आप 160 बार हवा ले सकते हैं।

                                                                                                                  Photo:Google

वहीं ऑस्ट्रेलिया की एक कंपनी ने दो साइज में अपने हवा की बोतलों को लॉन्च किया है। एक बोतल 7.5 लीटर का है,इसकी कीमत 1499 रुपए हैं। वहीं कंपनी 15 लीटर हवाओं वाला एक अन्य बोतल भी बेच रही है,इसकी कीमत 1999 रुपए हैं।