501 रुपये में मिलेगा 10 हजार का यह फोन

नई दिल्ली (29 अगस्त): रिंगिंग बेल्स ने 251 रुपये में एक स्मार्टफोन लॉन्च किया था, लेकिन वह लोगों के पास पहुंचने से पहले ही विवादों में पड़ गए। अब चैंपवनइंडिया (Champ1India) नाम की कंपनी सिर्फ 501 रुपये में एक स्मार्टफोन लेकर आ रही है।

इस स्मार्टफोन का नाम चैंपवन C1 है और कंपनी ने इसे अपनी वेबसाइट पर लिस्ट किया है। खास बात यह है कि कंपनी के लोगो का डिजाइन माइक्रोमैक्स से मेल खाता है। राजस्थान की यह कंपनी मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स के पास रजिस्टर्ड है, मगर उसने BIS सर्टिफिकेशन के तहत फोन को लिस्ट नहीं किया है।

फोन के फीचर्स... - इसमें 5 इंच का डिस्प्ले है, 2 जीबी रैम है और मीडियाटेक 6745 क्वॉड-कोर प्रोसेसर है। - इस स्मार्टफोन का बैक कैमरा 8 मेगापिक्सल है और फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल। - इंटरनल मेमरी 16 जीबी है। यह ऐंड्रॉयड 5.1.1 लॉलिपॉप पर रन करता है। - इसकी बैटरी 2500 mAh है। कंपनी ने 2A का क्विक चार्जर भी इसके साथ देने की बात कही है।

चैंपवन की वेबसाइट खास नहीं है। इसमें रजिट्रेशन वाला बटन काम नहीं कर रहा। यह जानकारी दी गई है कि 2 सितंबर को फोन की फ्लैश सेल होगी। इस वेबसाइट पर कंपनी ने स्मार्टफोन के अलावा एक टैब भी लिस्ट किया है।