24 घंटे में मात्र 48 लाख में बनवाया 2400 स्क्वायर फीट का आलिशान घर

नई दिल्ली (3 जुलाई): बीवी अपने जन्मदिन पर कुछ मांगे और पति उसे ना दे, ऐसी किसकी मजाल। शायद इसी बात के डर से बेंगलुरु के एक व्यक्ति ने 24 घंटे में एक आलीशान बंगला बनवा दिया। मामला नॉर्थ बेंगलुरु के टी आगराहरा इलाके का है। यह घर 2400 स्क्वायर फीट में बनाया गया है जिसकी कीमत टैक्स समेत 48 लाख रुपए है। इसके साथ ही 24 घंटे में इस घर को बनाने वाली कंपनी का नाम लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए भेजा गया है।


कोडागु के रहने वाले बिजनसमैन त्याग उथप्पा ने अपनी बीवी के जन्मदिन पर उसे एक बेहतरीन तोहफा देने का निर्णय लिया था। उथप्पा चाहते थे कि इस गिफ्ट को उनकी बीवी हमेशा याद रखे, इसलिए उन्होंने एक दिन में ही अपनी बीवी के लिए मार्बल से बने घर का निर्माण करा दिया। जहां एक घर को बनने में सात महीने से लेकर एक साल लग जाता है, वहीं इसे एक दिन में बना दिया गया। किसी सामान्य घर के निर्माण में करीब 80 लाख रुपए खर्चा आता है जिसमें टैक्स अलग से देना होता है।


कंपनी के चीफ डिसरपटर पैडी मेनन ने बताया कि उन्होंने इस घर के निर्माण के लिए नए सांचे को उपयोग में लाकर इसका ढांचा तैयार किया गया था। इस घर में करीब 15 से 20 बड़े तत्वों का इस्तेमाल किया गया जिन्हें इधर-उधर ले जाने के लिए ट्रेलर को उपयोग में लाया गया। इस घर को बहुत ही ध्यानपूर्वक बनाया गया, क्योंकि हमें 24 घंटे के अंदर इसका निर्माण पूरा करना था।