Share Market Today: बजट से पहले शेयर बाजार में लौटी रौनक, सेंसेक्स में 700 अंकों की उछाल, निफ्टी 17300 के पार

Share Market Today: आम बजट से एक दिन पहले शेयर बाजार में रौनक दिख रही है। घरेलू शेयर बाजार में पिछले दो सप्ताह से बिकवाली का दबाव रहा लेकिन इस कारोबारी हफ्ते के पहले दिन सेंसेक्स के साथ-साथ निफ्टी में तेजी देखी जा रही है।

Share Market Today: बजट से पहले शेयर बाजार में लौटी रौनक, सेंसेक्स में 700 अंकों की उछाल, निफ्टी 17300 के पार
x

नई दिल्ली: आम बजट से एक दिन पहले शेयर बाजार में रौनक दिख रही है। घरेलू शेयर बाजार में पिछले दो सप्ताह से बिकवाली का दबाव रहा लेकिन इस कारोबारी हफ्ते के पहले दिन सेंसेक्स के साथ-साथ निफ्टी में तेजी देखी जा रही है। बीएसई का 30 स्टॉक्स पर आधारित प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 645 अंकों की उछाल के साथ 57,845.91 के स्तर पर खुला तो निफ्टी ने 200  अंक ऊपर 17301 के स्तर से आज दिन के कारोबार की शुरुआत की।


निफ्टी टॉप गेनर में ओएनजीसी, बजाज फाइनेंस, इन्फोसिस, विप्रो और टेक महिंद्रा जैसे स्टॉक थे तो टॉप लूजर में एलएंडटी और एनटीपीसी। निफ्टी 50 के केवल 2 स्टॉक लाल निशान पर थे।


और पढ़िए -Budget 2022: बजट से एक दिन पहले क्यों पेश किया जाता है आर्थिक सर्वेक्षण? जानिए इसका महत्व



दरअसल आज आर्थिक समीक्षा पेश होना है। बेहतर आंकड़े की उम्मीद में बाजार का मनोबल ऊपर हैं। हालांकि बाजार के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने की उम्मीद है। आज से संसद का बजट सत्र शुरू है और आज ही आर्थिक समीक्षा पेश होने वाली है। 


इसके बाद मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट पेश करने वाली हैं। बाजार को बजट से काफी उम्मीदें हैं. अगर सरकार बाजार की उम्मीदों के हिसाब से बजट ला पाई तो इस सप्ताह रौनक बनी रह सकती है।


और पढ़िए - बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Next Story