Blog single photo

एसबीआई ने फिर घटाई ब्याज दर, लोन होंगे सस्ते

देश के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कर्ज की ब्याज दरों में एक बार फिर 5 बेसिस प्वाइंट की कटौती कर दी है। 10 नवंबर से ब्याज दरें 8.05 फीसदी से घटकर 8 फीसदी हो जाएंगी।

Image Source Google

सौरभ कुमार, न्यूज 24 ब्यूरो (8 नवंबर): देश के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कर्ज की ब्याज दरों में एक बार फिर 5 बेसिस प्वाइंट की कटौती कर दी है। 10 नवंबर से ब्याज दरें 8.05 फीसदी से घटकर 8 फीसदी हो जाएंगी। एसबीआई की तरफ से साल 2019-20 में सातवीं बार कर्ज सस्ता किया गया है। इसके अलावा एसबीआई ने आपकी सेविंग पर भी कैंची चलाई है और टर्म डिपोजिट पर ब्याज दरों में कटौती की है। 

सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक ने सभी परिपक्वता अवधि के ऋण पर सीमांत लागत आधारित ब्याज दर में 0.05 प्रतिशत तक कटौती करने की घोषणा की। इसके साथ ही बैंक ने जमा रकम की ब्याज दरों में 0.15-0.75 तक की भारी कटौती की है। ये नई दरें 10 नवंबर से लागू होंगी। बैंक ने चालू वित्त वर्ष में लगातार सातवीं बार कर्ज पर ब्याज दर में कटौती है। स्टेट बैंक ने बयान में कहा कि इस कटौती के साथ एक साल के ऋण का एमसीएलआर कम होकर 8 प्रतिशत पर आ जाएगा।

घटाई सेविंग पर ब्याज दरें

बैंक ने सावधि जमा पर भी अपनी ब्याज दरों में बदलाव किया है। उसने 1 साल से 2 साल तक की अवधि वाले खुदरा सावधि जमा पर ब्याज दर में 0.15 प्रतिशत की कटौती की है। वहीं, सभी परिपक्वता अवधि की थोक सावधि जमा के लिए ब्याज दरों में 0.30 से 0.75 प्रतिशत तक की कटौती की गई है।

Tags :

NEXT STORY
Top