नेपाल खाई में गिरी बस, 33 लोगों की मौत

नई दिल्ली (15 अगस्त): इस समय एक दर्दनाक खबर नेपाल से आ रही है, जहां पर एक बस के खाई में गिरने से 33 पैसेंजर्स की मौत हो गई है जबकि 28 घायल हैं। ज्यादातर घायलों की हालत गंभीर बताई गई है। घायलों को हेलिकॉप्टर के जरिए काठमांडू के एक हॉस्पिटल में लाया गया है।

नेपाल सरकार ने हादसे की पुष्टि की है। कैसे हुआ हादसा... - नेपाल की होम मिनिस्ट्री के स्पोक्सपर्सन चिरंजीवी नेपाल के मुताबिक, बस को मोड़ते वक्त ड्राइवर कंट्रोल खो बैठा। इसके बाद बस 500 फीट नीचे खाई में जा गिरी। - नेपाल में इन दिनों बारिश हो रही है इसकी वजह से सड़कों पर फिसलन भी ज्यादा है। बताया जाता है कि बस फिसलन की वजह से नीचे गिरी।

खतरनाक मोड़ भी है वजह... - चिरंजीवी के मुताबिक, जिस हाईवे पर यह हादसा हुआ, वहां सड़क तो काफी चौड़ी है लेकिन यहां बेहद खतरनाक मोड़ हैं। बारिश की वजह से पहाड़ की मिट्टी और चट्टानें भी सड़क पर आ जाती हैं। बताया जाता है कि सड़क पर फैली मिट्टी की वजह से ही ड्राइवर बस को कंट्रोल नहीं कर पाया। - हादसा अर्निको हाईवे पर हुआ। इस हाईवे पर रोड के दोनों तरफ ग्रिल भी नहीं लगाए गए हैं। - नेपाल में अकसर इस तरह के बस हादसे होते रहते हैं। इसकी वजह खराब सड़कें और पुरानी बसें हैं। ज्यादातर हादसे बारिश के सीजन यानी जून से सितंबर के दौरान होते हैं। - नेपाल सरकार ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। फिलहाल, मारे गए लोगों की नेशनलिटी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।