तेज बारिश ने मचाई तबाही, यात्री बस बही

अधीर यादव, देहरादून (17 जुलाई): बीती रात से लगातार हो रही मूसलाधार बरसात ने हल्द्वानी और आस-पास के क्षेत्रों में भारी तबाही मचाई है। नदी उफान पर हैं, जिससे आम जनता त्रस्त नजर आ रही है।

हल्द्वानी में जल भराव होने से लोगों के घरों में पानी घुस गया और पूरा शहर जल मग्न नजर आया। दूसरी ओर गलियों में बहने वाले सूर्या नाले में अचानक आए पानी के तेज़ बहाव से एक यात्री बस पलटकर 50 मीटर तक बह गई। बस में लगभग 2 दर्जन लोग सवार थे।

स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन को इस घटना की सूचना दी और यात्रियों को पानी से बाहर निकालने में मदद की। बाद में मौके पर पहुंची आपदा प्रबन्धन की टीम ने सभी यात्रियों को सकुशल बाहर निकाला। दो लोगों को गम्भीर हालत में हल्द्वानी के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां घायल महिला सितारगंज निवासी हसीना बानो को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया जबकि दूसरे घायल की हालत गम्भीर बनी हुई है।

भारी बरसात के कारण बिंदु खत्ता क्षेत्र में आई बाढ़ से भी कई घरों को नुक्सान पहुंचा है और लगभग आधा दर्जन मवेशी पानी में बह गए हैं। जमरानी क्षेत्र के अमियां गांव में भी नदी किनारे बसे काश्तकारों की उपजाऊ जमीन बारिस की भेंट चढ़ गई। सूर्या नाले पर पुल बनाने को लेकर स्थानीय लोग कई बार प्रदर्शन भी कर चुके हैं और हर साल इस तरह के हादसे होते है, लेकिन प्रशासन सिर्फ खाना पूर्ति कर अपना पल्ला झाड़ देता है।