मक्का मस्जिद में बुर्का पहन बोर्ड गेम खेल रही थीं महिलाएं, तस्वीर वायरल

नई दिल्ली (24 फरवरी): मक्का की पवित्र मस्जिद के प्रांगण में बुर्का पहने चार महिलाओं की एक तस्वीर सऊदी अरब में विवादों के घेरे में आ गई है। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। ये चारों महिलाएं बुर्का पहन मक्का की पवित्र मस्जिद के प्रांगण में बोर्ड गेम खेलती हुई दिख रहीं हैं। सऊदी अरब सहित पूरी दुनिया में अब यह तस्वीर वायरल हो गई है और इसपर विवाद खड़ा हो गया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक मुस्लिम महिलाओं की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सऊदी प्रशासन ने बयान भी जारी किया है। मक्का मस्जिद गवर्निंग अथॉरिटी के प्रवक्ता के बयान के मुताबिक पिछले हफ्ते शुक्रवार को रात 11 बजे सुरक्षा अधिकारियों ने 4 महिलाओं को 'सिक्वेंस' बोर्ड गेम खेलते पाया। 

बयान में आगे कहा गया है कि हमने महिला अधिकारियों को मौके पर भेजा और उन महिलाओं से मस्जिद की पवित्रता का ख्याल रखने को कहा गया। महिलाओं ने भी अथॉरिटी के साथ सहयोग किया और उस जगह से चलीं गईं। एएनआई ने स्टेपफीड वेबसाइट के हवाले से बताया है कि यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

काफी लोग इसके लिए महिलाओं की आलोचना करते नजर आए तो कइयों को इसमें कोई बुराई नहीं दिखी। इससे पहले 2015 में भी सऊदी अरब में मदीना की मस्जिद-ए-नबवी में ताश खेलते हुए एक लड़के की तस्वीर सामने आई थी। बाद में उस लड़के को इस हरकत के लिए गिरफ्तार किया गया था।