बुरहान एन्काउंटर पर दिए बयान पर निर्मल सिंह ने फिर दी सफाई- 'नहीं कहा ये एक्सीडेंट था'

नई दिल्ली (30 जुलाई): हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के एन्काउंटर के कुछ हफ्तों बाद जम्मू कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने इस घटना पर जो बयान दिया। उसपर तुरंत उन्होंने सफाई दी है।

- निर्मल सिंह ने बुरहान वानी के एन्काउंटर पर दिए बयान पर सफाई देते हुए कहा, "मैंने कभी नहीं कहा कि बुरहान का एन्काउंटर एक एक्सीडेंट था।"

- निर्मल सिंह ने कहा, "मुझसे पूछा गया था कि राज्य सरकार बुरहान वानी की हत्य़ा के बाद फेल हो गई है। मैं सिर्फ यह बता रहा था कि ये एक रूटीन एंटी-टैररिस्ट ऑपरेशन था।"

- इससे पहले आई रिपोर्ट के मुताबिक, निर्मल सिंह ने एन्काउंटर को लेकर कहा था कि सुरक्षाबलों को बुरहान की एन्काउंटर साइट पर मौजूदगी के बारे में जानकारी ही नहीं थी।  - सिंह के बयान ने कई तरह की शंकाएं और सवाल खड़े कर दिए। - बीजेपी जो आतंक के सवाल पर पीडीपी की लाइन से अलग दिख रही थी, वह उसी लाइन पर आती दिखी।

- निर्मल सिंह ने कहा, "यह एक दुर्घटना थी क्योंकि उन्हें उसकी मौजूदगी के बारे में पता ही नहीं था। सुरक्षाबलों को उसकी मौजूदगी के बारे में पता होता तो वे सावधानी बरतते।"
- निर्मल सिंह ने कहा- "जब एनकाउंटर किया गया तब सुरक्षाकर्मियों ने चार आतंकवादियों के मारे जाने की जानकारी दी थी, मारे गए आतंकवादियों की पहचान बाद में की गई।"

- निर्मल सिंह के बयान से पहले मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के इसी तरह के बयान से दो दिन बाद आया है।

- गुरुवार को मुफ्ती ने भी कहा था कि सुरक्षाबलों को 8 जुलाई को एन्काउंटर साइट पर वानी की मौजूदगी के बारे में जानकारी नहीं थी।