रिलायंस जिओ 4जी के नाम पर हो रहे हैं ऐसे-ऐसे फ्रॉड, बच कर रहें

नई दिल्ली (2 दिसंबर): रि‍लायंस जि‍यो की पाप्युलेरिटी के बीच कुछ लोगों ने अफवाह और फ्रॉड करना भी शुरु कर दिया है। रिलायंस सब्सक्राइबर्स से ऐसी अफवाहों और फ्रॉड से दूर रहने को कहा है। दूसरी टेलि‍कॉम कंपनि‍यों से लेकर यूजर्स तक इन ऑफर्स को नजदीकी से देख रहे हैं। जहां लोग रि‍लायंस जि‍यो के फ्री ऑफर्स का फायदा उठा रहे हैं। वहीं, फ्रॉड करने वाले भी जि‍यो की डील्‍स का फायदा उठाकर दूसरों को चूना लगा रहे हैं। मार्केट में जि‍यो के ऑफर्स को लेकर कई अफवाहें चल रही हैं। फ्रॉड करने वाले जि‍यो यूजर्स को प्रभावि‍त करने में लगे हैं।

- सोशल मीडि‍या पर यूजर की एक बि‍ल की कॉपी वायरल हो रही थी। रि‍लायंस जि‍यो के फ्री ऑफर के दौरान कि‍सी के पास 27 हजार रुपए का बि‍ल पहुंच गया। इतना ही नहीं, बि‍ल में 1,100 रुपए के लेट फीस भी दि‍या गया था। हालांकि‍, बाद में पता चला कि यह बि‍ल फेक था।

- जि‍यो के बारे में यह अफवाह भी उठ रही थी कि रि‍लायंस की ओर से फ्री में जि‍योफी डि‍वाइस दि‍या जा रहा है। कई लोगों ने इस खबर को वायरल कर दिया।

- यह खबर भी चर्चा में आई कि रि‍लायंस जि‍यो ने लाइफ फोन के साथ टाईअप कि‍या है और वह 199 रुपए में लाइफ फोन और जि‍यो सि‍म दि‍या जा रहा है।