. .. तो ऐसे बुमराह फेंकते हैं विकेटतोड़ यार्कर!

नई दिल्ली(28 अप्रैल): मुंबई इंडियन्स के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि अपने शुरुआती दिनों में टेनिस बॉल क्रिकेट खेलने से उन्हें अच्छे नियंत्रण के साथ यार्कर करने में मदद मिली। बुमराह ने मुंबई इंडियन्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आज होने वाले आईपीएल मैच से पहले कहा कि आप केवल एक गेंद से सफल नहीं हो सकते हो।

बुमराह ने कहा कि मैंने अपनी तेजी को मिश्रित किया और यार्कर करने की कोशिश की। मैंने अपने शुरुआती दिनों में बहुत अधिक टेनिस बॉल क्रिकेट खेली थी। वहां मैं काफी यार्कर करता था। यही वजह है कि मैं यार्कर कर सकता हूं। लेकिन यार्कर करना मुश्किल होता है और इसके लिए मुझे लगातार अभ्यास करना पड़ता है। इस 22 वर्षीय गेंदबाज का मानना है कि मुंबई इंडियन्स का गेंदबाजी आक्रमण तेज गेंदबाज लेसिथ मलिंगा की अनुपस्थिति के बावजूद अच्छा काम कर रहा है। मलिंगा पांव की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बुमराह ने कहा कि वह विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं। हमें उनकी कमी खलेगी। लेकिन गेंदबाजी समूह के रूप में हम अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मिशेल मैकलेनगन बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा है और टिम साउथी भी।बुमराह ने इसके साथ ही कहा कि मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजी कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बांड ने उनकी काफी मदद की है।

बुमराह ने कहा कि मैंने शेन बांड से काफी कुछ सीखा। हम रणनीति बनाते हैं। वह बेहद अनुभवी गेंदबाज हैं और कुछ खास परिस्थितियों में क्या करना है और क्या नहीं करना है इस पर मेरी मदद करते हैं। वह टीम में शामिल अन्य गेंदबाजों के लिए काफी मददगार हैं और इनमें स्पिनर भी शामिल हैं।