फ्रांस पर आतंक का सायाः एफिल टावर के चारों ओर बनेगी कांच की बुलेटप्रूफ दीवार

नई दिल्ली (10 फरवरी): दुनिया की महाशक्तियों में से एक फ्रांस आतंक की दहशत से अछूता नहीं है। सुनने में आया है कि एफिल टावर को जल्द ही एक कांच की बुलेटप्रूफ दीवार में ढक दिया जाएगा।

ढाई मीटर ऊंची होगी दीवारः

बताया जा रहा है कि एफिल टावर को कवर करने के लिए बनाई जाने वाली दीवार लगभग ढाई मीटर तक ऊंची होगी। यह दीवार पूरी तरह से पारदर्शी होगी।

28 लाख डॉलर आएगी लागतः

एफिल टावर के चारों ओर कांच की दीवार खड़ी करने में भारी भरकम लागत आने वाली है। अनुमान के मुताबिक इस पूरे प्रोजेक्ट में 28 लाख डॉलर की लागत आएगी।  

खूबसूरती भी रहेगी बरकरारः

एफिल टावर के इर्द-गिर्द कांच की दीवार बनाने के पीछे एकमात्र उद्देश्य आतंकी हमले से रक्षा करना ही नहीं है। बढ़ते प्रदूषण के कारण एफिल टावर की खूबसूरती में कमी आई है। दीवार बनने से एफिल टावर की खूबसूरती भी सलामत रहेगी।

हर साल 70 लाख लोग करते हैं दीदारः

एफिल टावर को देखने का क्रेज दुनियाभर के लोगों में है। आंकड़ों के मुताबिक दुनियाभर से आए लगभग 70 लाख लोग हर साल एफिल टावर का दीदार करते हैं।

डर और भय के माहौल से जूझ रहा फ्रांसः

एक मजबूत सुरक्षा तंत्र के बावजूद फ्रांस को लगातार आतंकी घटनाओं दो-चार होना पड़ रहा है। बीते कुछ वर्षों में यहां एक के बाद एक कई आतंकी हमले हो चुके हैं। इस हमलों में लगभग 200 लोग अपनी जान से हाथ धो बैठे है।