बुलेट खरीदने वालों के लिए बुरी खबर, होगी इतनी महंगी

Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 दिसंबर): अगर आप नई बुलट बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर खास तौर से आपके लिए ही है। जी हां, आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर-650 को इंडियन मोटरसाइकिल ऑफ द ईयर अवार्ड मिला है। इस मौके पर आयशर्स मोटर्स के सीईओ सिद्धार्थ लाल ने कुछ महत्वपूर्ण बातें मीडिया से बात करते हुए बताई। एक मीडिया कर्मी ने उनसे सवाल पूछा कि आपने अलग-अलग मंचों से इंटरसेप्टर की खूबियों और इसकी परफॉर्मेंस के बारे में बताया है।

आज इसे इंडियन मोटरसाइकिल ऑफ द ईयर का अवार्ड भी मिला है? तो उन्होंने जवाब दिया कि हमे पहले भी ये अवार्ड रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल के लिए मिला है। इस बार ये अवार्ड मिलना पहले से काफी अलग है। अवार्ड की रेस में बेहतरीन बाइक्स थीं। ये मोटरसायकिल उन 35 लाख कस्टमर्स के लिए है जो रॉयल एनफील्ड बुलेट में कुछ अलग चाहते हैं।

जब उनसे दूसरा सवाल पूछा गया कि आने वाले दिनों में कितनी नई लॉन्च पाइपलाइन में हैं? जवाब के तौर पर उन्होंने कहा कि हम ज्यादा नए लॉन्‍च नहीं करते। हमारी बाइक्स सालों तक चलती हैं। ये इंटरसेप्टर 15 साल के लिए है। अगले सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कब तक हम उम्मीद कर सकते हैं कि रॉयल एनफील्ड BS VI गाड़िया manufacture करेगी? BS VI की तैयारिया पूरी हो चुकी हैं। अब सिर्फ सप्लाई चेन पर और टेस्टिंग पर काम करना बाकी है। दिसंबर 2019 से जनवरी 2020 के बीच हम BS VI मोटरसाइकिल बनाना शुरू कर देंगे। 

नई मोटरकयकल में थोड़ा वक़्त लगता है, मगर existing बाइक्स बनाने की हमारी कैपेसिटी काफी अच्छी है. कितनी भी डिमांड आए उसके लिए हम तैयार हैं। इंटरनेशनल मार्केट में इंटरसेप्टर के आने के बाद हमारी नई बुलेट्स की अच्छी डिमांड है।