बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर हत्याकांड में जीतू फौजी गिरफ्तार, परिवार ने बताया बेगुनाह


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (9 दिसंबर): यूपी के बुलंदशहर में हिंसा कांड में इंस्पेक्टर पर गोली चलाने के आरोपी जीतेन्दर मलिक उर्फ जीतू फौजी को STF ने गिरफ्तार कर लिया है। आज STF जीतू मलिक को कोर्ट में पेश करेगी। STF जीतू मलिक को सड़क के रास्ते जम्मू से लेकर आई और उससे मेरठ में पूछताछ की गई। जीतू बजरंगदल के लोगों के साथ जिसमें योगेश राज शामिल था। गांव महाव में पास के राजकुमार के खेत से गौ अवशेष ट्रॉली में लेकर चिंगरावठी चौकी गया था। यहां तक इसका रोल साफ़ है कि बवाल में योगेश राज के साथ ये भी था, और भी कई लोग गिरफ्तार हो चुके है अब गोली इसी ने इंस्पेक्टर सुबोध को मारी उन्ही की पिस्टल छीन कर ये एसआईटी की जांच में साफ़ होगा। अभी तक इसी थ्योरी पर एसआईटी काम कर रही है कि पहले इंस्पेक्टर सुबोध ने आत्मरक्षा में अपनी पिस्टल से सुमित को गोली मारी फिर भीड़ में से किसी ने सुबोध की पिस्टल छीन कर उसे गोली मार दी जिसका शक फौजी जीतू पर है। परिवार के मुताबिक 20 दिन की छुट्टी पर आया था फौजी जीतू और बवाल के बाद उसी दिन शाम को वापस चला गया था।


 

यूपी एसटीएफ की एक टीम ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के सोपोर से गिरफ्तार किया। 22 साल का जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू फौजी 22 राष्ट्रीय राइफल्स का हिस्सा है और जम्मू-कश्मीर के सोपोर में तैनात था। आपको बता दें कि कथित गोकशी को लेकर बुलंदशहर में हुई हिंसा के 27 आरोपियों में एक जीतू भी है। हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध सिंह और एक प्रदर्शनकारी सुमित की मौत हुई थी। ऐसे आरोप सामने आ रहे हैं कि जीतू फौजी ने ही इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की पिस्टल से उन्हें गोली मारी थी। एसटीएफ की टीम ने जीतू फौजी को सोपोर में गिरफ्तार कर लिया। टीम उसे लेकर देर रात मेरठ आ गई, जहां उसे हिंसा की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम को सौंपा जाएगा। जीतू को साथ लाने वाली एसटीएफ टीम के साथ उसकी यूनिट के एक अफसर भी मेरठ आए।



हिंसा में उसके शामिल होने की बात सामने आने के बाद जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू फौजी के खिलाफ यूपी पुलिस ने अरेस्ट वॉरंट जारी किया था। हिंसा के बाद वह जम्मू के लिए रवाना हो गया था। जीतू 15 दिन की छुट्टी लेकर अपने गांव महाव आया हुआ था। उसकी छुट्टी मंगलवार को खत्म हो रही थी। उससे एक दिन पहले ही सोमवार को बुलंदशहर में हिंसा हुई थी, जिसमें वह आरोपी है।