कानपुर में ​निर्माणाधीन इमारत गिरी, 12 से ज्यादा मजदूरों की मौत, 100 से अधिक के दबे

नई दिल्ली (1 फरवरी): कानपुर के जाजमऊ इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत के गिरने से 12 से अधिक मजूदरों की मौत हो गई है और अभी 100 से अधिक मजदूरों के दबने की खबर है। अभी तक 12 शव निकाले जा चुके हैं और मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। मौके पर पुलिस और प्रशासन के तमाम आला अफसर पहुंच गए हैं।

एसएसपी आकाश कुलहरि ने कहा कि बिल्डिंग में निर्माण कार्य चल रहा था, इसी दौरान दुर्घटना हुई है। अभी तक चार मजदूरों की मौत हुई है। पुलिस की सभी टीमों को राहत कार्य में लगा दिया गया है। उधर राहत कार्य के लिए सेना की टीमें भी पहुंच गई हैं। उन्होंने पूरे इलाके को सील करना शुरू कर दिया है।

मौके पर उपस्थित लोगों ने बताया कि सपा के नेता मेहताब आलम की टेनरी का निर्माण हो रहा था। इसी दौरान अचानक धमाके साथ बिल्डिंग गिर गई। इसी वजह से आसपास के मकान भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। जानकारी के मुताबिक उस समय करीब 100 से ज्यादा मजदूर बिल्डिंग में काम कर रहे थे।

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन के तमाम आला अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। राहत कार्य शुरू हो गया है. वहीं स्थानीय लोग भी अपने स्तर से राहत कार्य चला रहे हैं।