कॉलेज प्रिंसिपल नहीं पहुंचे तो भैंस बनी चीफ गेस्ट, किया उद्घाटन

कोटा (30 जनवरी): कोटा में कॉलेज प्रिंसिपल से नाराज छात्रों ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों के एक कार्यक्रम में बुलावे के बाद जब प्रिंसिपल नहीं आए तो उन्होने एक भैंस के गले में प्रचार्य की तख्ती लटका दी और उसे चीफ गेस्ट के तौर पर मंच पर बैठा दिया। 

छात्रों के एक कार्यक्रम में जब कॉलेज के प्रिंसिपल बुलावे के बावजूद नहीं आए तो इन्होने इस भैंस को ही प्रिंसिपल मान लिया और उसके गले में प्राचार्य की तख्ती टांग दी। भैंस के गले में प्रिंसिपल का पट्टा डालने के बाद ये छात्र अब उस समारोह स्थल की ओर जानेवाले थे। जहां उनका कार्यक्रम होना था। लिहाजा तय समय से कॉलेज परिसर में इस जगह पर सभी छात्र इकठ्ठा हुए और नारेबाजी करते आगे बढ़ते गए। 

धीरे धीरे सभी छात्र कॉलेज की बिल्डिंग में दाखिल हुए। भैंस को भी कॉलेज की बिल्डिंग में लाया गया। थोड़ी देर बाद सभी लड़के भैंस के साथ कार्यक्रम वाली जगह पर पहुंचे। वहां पहले से तैयार मंच पर प्राचार्य के बैठने की जगह बनाई गई थी लेकिन अब वहां इस भैंस को ले जाया गया।     भैंस के मंच पर पहुंचने के बाद छात्र एक बार जमकर नारेबाजी करने लगे।

दरअसल, कोटा के इस कॉलेज में हाल ही में छात्रसंघ का चुनाव हुआ था। जीतने वाले उम्मीदवार ने पार्टी ऑफिस के उद्घाटन के लिए कॉलेज के प्रिंसिपल को बुलाया था। लेकिन प्रिंसिपल की तरफ से महीनेभर तक आने की जानकारी नहीं मिलने पर छात्रों ने इस भैंस को ही प्रिंसिपल समझकर ऑफिस का उद्घाटन करवा दिया।