#BUDGET2017: जेटली ने बजट के दौरान किया गांधी को याद, विपक्ष पर शायरी से कसा तंज

नई दिल्ली (1 फरवरी): साल 2017 का आम बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सरकार के नोटबंदी के फैसले का समर्थन किया। सरकार के नोटबंदी के कदम को साहसिक बताते हुए जेटली ने महात्मा गांधी को याद करते हुए कहा कि मुझे याद आता है कि हमारे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने कहा था कि सही उद्देश्य से उठाया गया एक अच्छा कदम कभी भी असफल नहीं होता।

इसके साथ ही वित्त मंत्री जेटली ने नोटबंदी के ऊपर शायरी करते हुए विपक्ष पर तंज भी कसा। उन्होंने अपने बजट भाषण में विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा, 'जो बात नई है, उसे अपनाइए आप। डरते हैं क्यों नई राह पर चलने से, हम आगे आगे चलते हैं, आइए'

वित्त मंत्री ने सरकार के नोटबंदी के फैसले पर विपक्ष द्वारा लगातार किए जा रहे विरोध पर इस शायरी के जरिए सरकार का साथ देने की गुहार करते हुए नए परिवर्तन को अपनाने की बात कही।

इसके साथ ही अपने बजट भाषण में काले धन पर सरकार की कार्रवाई की चर्चा करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शायराना अंदाज में कहा कि नई दुनिया है, नया दौर है, नई है उमंग। कुछ तो पहले के तरीके तो कुछ हैं आज के रंग ढंग। रोशनी जो आज आकर टकराई है, कालेधन को भी बदलना पड़ा है अपना रंग।