BJP में शामिल हुए बसपा सांसद जुगल किशोर

नई दिल्ली (16 जनवरी): बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राज्यसभा सांसद जुगल किशोर शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए। ऐसा माना जा रहा है कि इस कदम से उत्तर प्रदेश में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए अहम दलित वोट जुटाने में मदद मिलेगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, जुगल किशोर के बीजेपी में शामिल होने के लिए आयोजित कार्यक्रम में बीजेपी के राज्य प्रभारी लक्ष्मीकांत बाजपेई ने कहा, कि वह अनुसूचित जातियों को पार्टी से जोड़ने के लिए मददगार साबित होंगे। साथ ही कहा कि उन्होंने बीएसपी के लिए संस्थागत ताकत स्थापित करने में अहम भूमिका निभाई है।

बाजपेई ने कहा, कि मकर संक्रांति के पावन मौके पर किशोर के पार्टी में शामिल होने के साथ पार्टी का उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए अभियान शुरू हो रहा है। साथ ही शुक्रवार को हुए मायावती के जन्मदिन पर ये उनकी तरफ से यह 'गिफ्ट' है।    बसपा के संस्थापक सदस्य जुगल किशोर एक दलित समुदाय से आते हैं। उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती पर दलित वोट बेचने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ही ऐसी पार्टी है जो समुदाय की आशाओं को पूरा करने के लिए काम कर रही है। उन्होंने मायावती पर निशाना साधते हुए कहा, ''वह अब दलित की बेटी नहीं रहीं। वह दौलत की बेटी बन गई हैं। वह दलित वोटों को बेच रही हैं।''