ग्राहकों की लगी लॉटरी, अब ये कंपनी भी दे रही है जियो वाला ऑफर

नई दिल्ली (5 सितंबर): रिलायंस ने जियो को लॉन्च करके देश में इंटरनेट और कालिंग के दामों में बड़ी गिरावट की है। अब सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने इंडस्‍ट्री में नई आई रिलायंस जियो को टक्‍कर देने के लिए अब उसी के जैसा नया प्‍लान लॉन्‍च किया है।

BSNL ने 429 रुपए का एक नया वॉइस और डाटा प्‍लान पेश किया है, जो प्रीपेड मोबाइल यूजर्स को 90 दिन तक प्रतिदिन 1 GB डाटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉल की सुविधा प्रदान करता है। BSNL ने एक बयान में कहा है कि, यह प्‍लान राष्‍ट्रीय स्‍तर पर किसी भी नेटवर्क पर फ्री अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉइस कॉल तथा 90 जीबी डाटा (1जीबी प्रतिदिन) उपलब्‍ध कराता है। इस प्‍लान की वैधता अवधि 90 दिन है।

देखा जाए तो रिलायंस जियो अपने 399 रुपए के रिचार्ज प्‍लान पर 84 दिनों तक प्रतिदिन एक जीबी डाटा प्रदान करता है। इस प्रकार जियो ग्राहकों को प्रतिदिन 4.75 रुपए खर्च करने पड़ते हैं। इसी प्रकार बीएसएनएल के इस प्‍लान में उपभोक्‍ताओं को प्रतिदिन 4.76 रुपए खर्च करने पड़ते हैं। इस लिहाज से बीएसएनएल और जियो के प्‍लान लगभग एक समान हैं।

बीएसएनएल के डायरेक्‍टर (कंज्‍यूमर मोबीलिटी) आरके मित्‍तल ने कहा कि यह वॉइस और डाटा केंद्रित प्‍लान 429 रुपए में उपलब्‍ध है। एक तरह से देखा जाए तो 143 रुपए प्रति माह में ग्राहकों को तीन महीने तक किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉल (लोकल और एसटीडी) तथा 90 जीबी डाटा मिलता है। उन्‍होंने दावा किया कि वर्तमान में बाजार में उपलब्‍ध किसी भी प्‍लान से बीएसएनएल का यह प्‍लान सबसे सस्‍ता है।