बीएसएनएल ला रहा है लाइफ टाइम फ्री वॉयस कॉलिंग प्लान, होगा जियो से भी सस्ता

नई दिल्ली(22 सितंबर): सरकारी टेलि‍कॉम बीएसएनएल ने रि‍लायंस जि‍यो के सस्‍ते प्‍लान को काड़े हाथों लि‍या है। रि‍लायंस जि‍यो ऑफर के मुकाबले बीएसएनएल पहली कंपनी है जो टैरि‍फ में कटौती करने जा रही है। ऐसे में देश के मोबाइल टेलि‍कॉम मार्केट में प्राइस वार नए लेवल पर पहुंच जाएगा।

2जी और 3जी यूजर्स के लि‍ए भी फ्री वॉयस कॉलिंग का ऑफर

- बीएसएनएल ने अपने नेटवर्क पर फ्री वॉयस कॉलिंग का ऑफर देने की योजना बनाई है। - कंपनी की योजना है कि‍ इस ऑफर को रि‍लायंस के जि‍यो से भी सस्‍ता पेश कि‍या जाएगा। - जि‍यो में फ्री वॉयस फ्री कॉलिंग का ऑफर केवल 4जी यूजर्स के लि‍ए ही है। - बीएसएनएस का प्‍लान 2जी और 3जी यूजर्स के लि‍ए रहेगा। 

2 से 4 रुपए का प्‍लान

- मीडि‍या रि‍पोर्ट्स के मुताबि‍क, बीएसएनएल के चेयरमैन अनुपम श्रीवास्‍तव ने कहा है कि‍ हम जि‍यो प्‍लान से भी सस्‍ता प्‍लान लाने की योजना बना रहे हैं। - यह प्‍लान 2 रुपए से 4 रुपए के बीच रह सकता है। - उन्‍होंने कहा कि‍ हम मार्केट और जि‍यो के परफॉर्मेंस दोनों को देख रहे हैं। - हम भी नए साल से लाइफटाइम फ्री वॉयस प्‍लान लेकर आएंगे। देश के कई हि‍स्‍सो में बीएसएनएल की पकड़ - केरल, हि‍माचल प्रदेश, हरि‍याणा, ओडि‍शा, पंजाब और उत्‍तर प्रदेश में बीएसएनएल की मजबूत पकड़ है। - जनवरी से जीरो-वॉयर-टैरि‍फ प्‍लान का ऐलान कि‍या जाएगा और यह जि‍यो के 149 रुपए के एंट्री प्‍लान से सस्‍ता होगा। - हालांकि‍, कंपनी प्रमुख बाजारों जैसे मुंबई और दि‍ल्‍ली में नहीं है। यहां एमटीएनएल की सर्वि‍सेज हैं।  

ब्रॉडबैंड कनेक्‍शन वालों के लि‍ए ऑफर - श्रीवास्‍तव ने कहा कि‍ यह प्‍लान बीएसएनएल के उन मोबाइल कस्‍टमर्स को दि‍या जाएगा जि‍नके घर पर ब्रॉडबैंड कनेक्‍शन भी है। - हमारा मानना है कि‍ घर पर काफी लोगा अपना अधि‍कांश वक्‍त बीताते हैं। ऐसे में हम अपने वायर लाइन ऑपरेशंस को बढ़ा सकते हैं। - हालांकि‍, फ्री वॉयस की सुवि‍धा घर के बाहर भी यूज की जा सकती है।