इस टेलिकॉम कंपनी ने 80 फीसदी कम की कॉल रेट, 10 पैसे में करें बात

नई दिल्ली(16 जनवरी): बीएसएनएल  का मोबाईल इस्तेमाल करने वालों के लिए अच्छी खबर। कंपनी ने मोबाइल दरों में 80 प्रतिशत की कमी देने वाली स्कीम का विस्तार करते हुए इसमें मौजूदा ग्राहकों को भी शामिल कर लिया है। बीएसएनएल की यह स्कीम 16 जनवरी से प्रभावी हो चुकी है।

गौरतलब है कि कंपनी ने इस स्कीम की घोषणा पहले नए ग्राहकों के लिए की थी। कंपनी ने एक बयान में है कि पहले में बीएसएनएल ने अपने केवल नए प्रीपेड मोबाइल ग्राहकों के लिए कॉल दर 80 प्रतिशत तक घटाई थी और अब इस स्कीम का विस्तार करते हुए इसमें मौजूदा प्रीपेड ग्राहकों को भी शामिल कर लिया गया है।

कंपनी ने कहा कि कॉल दरें प्रति मिनट और प्रति सेकेंड दोनों ही बिलिंग प्लान के लिए घटाई गई हैं। बीएसएनएल बोर्ड के निदेशक (उपभोक्ता मोबिलिटी) आर.के. मित्तल ने कहा है कि हमारी शुल्क दरें उद्योग में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी हैं। दो नए विशेष टैरिफ वाउचर्स भी पेश किए गए हैं।

बीएसएनएल के इस नए प्लान के तहत अब 60 दिन की वैधता के साथ 88 रूपए के प्रति मिनट वाउचर पर बीएसएनएल के नेटवर्क पर पूरे देश में 10 पैसे प्रति मिनट कॉल की जा सकेगी, जबकि दूसरे नेटवर्क पर यह दर 30 पैसे प्रति मिनट होगी। इसी तरह से 21 दिन की वैधता के साथ 42 रूपए प्रति सेेकेंड प्लान वाले वाउचर पर बीएसएनएल के नेटवर्क पर कॉल दर एक पैसा प्रति 3 सेकेंड की होगी तथा दूसरे नेटवर्क पर यह दो पैसे प्रति 3 सेकेंड होगी। इसके साथ ही कई और वाउचर हैं जिन पर 30 दिन और 90 दिन की वैधता के साथ ये दोनो कॉल दरें उपलब्ध हैं।