त्रिपुरा में BSF अधिकारी पर पशु तस्करों ने किया हमला, हालत गंभीर

नई दिल्ली(16 अक्टूबर): त्रिपुरा में भारत-बांग्लादेश सीमा के नजदीक बीएसएफ के एक कमांडिंग ऑफिसर पर कुछ पशु तस्करों ने देर रात हमला कर दिया। हमले में कमांडिंग ऑफिसर दीपक के मंडल को गंभीर चोटें आईं।

-  जानकारी के मुताबिक गंभीर हालत के चलते दीपक के मंडल, 145 बटालियन, बीएसएफ को एयर लिफ्ट कर बेहतर इलाज के लिए कोलकाता ले जाया गया है। 

- यह घटना देर रात दो बजे राज्य के सिपाहीजाला जिले में बेलारडेपा बॉर्डर पोस्ट के पास हुई, जब तस्करी के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले एक चार पहिया वाहन ने अधिकारी को कथित तौर टक्कर मार दी। 

- जानकारी के मुताबिक सैन्य अधिकारी को पहले मेलाघर अस्पताल में फर्स्ट एड दिलाई गई उसके बाद सुबह करीब 04:30 बजे उन्हें इलाज के लिए अगरतला के आईएलएस अस्पताल ले जाया गया। 

- बताया जा रहा है कि उस इलाके में खुला बॉर्डर होने के चलते अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पशु तस्करी और अन्य अवैध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए दीपक गश्त पर थे। मंडल को जब पशु तस्कर नजर आए तो उन्होंने तस्करों को रुकने के लिए ललकारा।

- मंडल की टीम के एक अन्य अधिकारी के मुताबिक, "करीब 25 पशु तस्करों का एक समूह था जिन्होंने ईंट, लाठी और कुल्हाड़ी ले रखी थी। जब उन्हें ललकारा गया तो उन्होंने पेट्रोल पार्टी और कमांडेट दीपक को घेरने की कोशिश की। इसी बीच पशु तस्करों की गाड़ी ने पीछे से ऑफिसर को टक्कर मार दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें सिर और पैर में काफी चोट आई है। उनकी हालत नाजुक है।"