पाक किसानों की बीएसएफ ने ऐसे की मदद

नई दिल्ली ( 22 अप्रैल ): जम्मू-कश्मीर में शनिवार को अटारी से सटी भारत-पाक सीमा पर तैनात बार्डर सिक्यूरिटी फोर्स (बीएसएफ) के जवानों ने गेंहू के कई बंडल पाक किसानों को लौटा दिए। एक तरफ जहां भारत-पाक रिश्ते में तनाव की स्थिति बनी हुई है। वहीं, बीएसएफ जवानों का पाकिस्तानी किसानों के प्रति सद्भाव भरा रवैया देखा गया।


सीमा पार पाकिस्तानी किसान फसल काट रहे थे और कटी हुई फसल शक्रवार को हवा के तेज झोकों की वजह से उड़कर भारतीय सीमा में आ गई। बीएसएफ जवानों ने उनका अनाज उन तक पहुंचाने में मदद की।


बटालियन के कमांडेंट ने बताया कि जवान और अधिकारी रोजाना की तरह बीती सीमा पर गश्त कर रहे थे। इस बीच रात्रि तेज तूफान और पाक के खेतों में बंधे गेंहू के गट्ठर उड़कर भारतीय क्षेत्र में आकर बिखर गए। यह बात डीआईजी खासा जेएस ओबराय के ध्यान में लाई गई तो उन्होंने गेंहू की कटी फसल किसानों को लौटाने हेतु पाक रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग कर गेहूं के गट्ठर वापस कर दिए।


उल्लेखनीय है कि पठानकोट एयरबेस और उड़ी में आतंकी हमले के बाद से भारत-पाक के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। वहीं, अटारी सीमा पर बीएसएफ द्वारा की गई मदद ने तनाव के बीच सौहार्द का परिचय दिया है।