BSF दे रही पाक को मुंहतोड़ जवाब, दागे 5,000 मॉर्टार और 35,000 गोलियां

नई दिल्ली(1 नवंबर): सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक बौखलाया हुआ है और पिछले 11 दिनों में कई बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। 

- बीएसएफ ने पाकिस्तान का मुंहतोड़ जवाब देते हुए 11 दिनों में 5,000 मॉर्टार दागे हैं जबकि 35,000 से ज्यादा गोलियां चलाई हैं।

- बीएसएफ ने पाकिस्तानी फायरिंग के जवाब में 3000 लॉन्ग रेंज के मॉर्टार, 2000 शॉर्ट रेंज मॉर्टार दागे हैं। लॉन्ग रेंज मॉर्टार की रेंज 5 से 6 किलोमीटर जबकि शॉर्ट रेंज की करीब 900 मीटर तक होती है। इसके अलावा बीएसएफ ने MMG, LMG और राइफल जैसे हथियारों का इस्तेमाल कर 35,000 से अधिक गोलियां दागी हैं।

- बीएसएफ के मुताबिक अधिकतर क्रॉस-बॉर्डर फायरिंग जम्मू के सेक्टरों में हो रही हैं। पाकिस्तानी रेंजर्स खासकर रातों को फायरिंग कर रहे हैं। आतंकी घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान की तरफ से कवर फायरिंग की जा रही है। बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में अबतक कम से कम 15 पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने का दावा किया गया है।

- 19 अक्टूबर के बाद लगातार चल रही पाकिस्तानी फायरिंग में बीएसएफ के 3 जवान भी शहीद हुए हैं। पाकिस्तान ने 11 दिनों के भीतर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 60 से अधिक बार सीजफायर तोड़ा है। बीएसएफ के एडीजी (वेस्टर्न सेक्टर) अरुण कुमार ने बताया कि भारतीय फौजें भी पाकिस्तानी सेना को करारा जवाब दे रही हैं।