ब्रसेल्स हमला: मरने वालों की संख्या हुई 35, टोपी वाले संदिग्ध की तलाश जारी

नई दिल्ली (23 मार्च): बेल्जियम की राजधानी ब्रूसेल्स के जवेंटम एयरपोर्ट पर हुए दो धमाके के 3 संदिग्धों की सीसीटीवी से ली गयी तस्वीरें जारी कर दी गई है। माना जा रहा है इनमें से टोपी वाला संदिग्ध फरार है। सुरक्षा एजेंसियां उसकी तलाश कर रही हैं। आतंकी हमले में 35 लोग मारे गये और 200 लोग जख्मी हो गये थे। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है। 'टेलिग्राफ डॉट के डॉट यूके' की रिपोर्ट के मुताबिक हमले के बाद ब्रूसेल्स में हाईएस्ट इमरजेंसी और 3 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है।

सुरक्षा ऐजेंसियां संदिग्धों को पकड़ने के लिए बेल्जियम में जगह-जगह छापेमारी कर रही हैं। एयरपोर्ट के सर्विलांस कैमरे में कैद हुए 3 संदिग्ध बेल्जियम पुलिस ने एक तस्वीर जारी की है जिसमें तीन संदिग्ध युवक एयरपोर्ट के अंदर अपना सामान ले जाते हुए ट्रॉली से दिख रहे हैं। इनमें से दो के बाल गहरे रंग के हैं जबकि एक ने टोपी पहन रखी है। बेल्जियम के प्रधानमंत्री चार्ल्स मिशेल ने इस घटना को देश के लिए काला दिन बताया।

उन्होंने बताया कि जवेंटम एयरपोर्ट पर दो धमाके किए गए। इनमें एक फिदायीन भी शामिल था जिसने पहले अरबी में कुछ बोला और खुद को उड़ा लिया। यहां करीब 15 लोगों की मौत हो गयी। एयरपोर्ट पर हमले के कुछ घंटे बाद ही आतंकियों ने मालबीक मेट्रो स्टेशन पर हमला कर दिया। यहां 20 लोग मारे गये थे।