दर्दनाक तस्वीर में दिखे सीरियाई बच्चे ओमरान के भाई की मौत

नई दिल्ली(21 अगस्त): सीरिया में हवाई हमले के बाद की एक तस्वीर में एंबुलेंस में बैठे खून और धूल से सने छोटे से सीरियाई बच्चे के बड़े भाई की, हमले के दौरान आई चोटों की वजह से मौत हो गई। तस्वीर में हमले के बाद मलबे से बचाये गये ओमरान को एंबुलेंस में बैठा हुआ दिखाया गया था।

- सीरिया के मानवाधिकार पर्यवेक्षक ने बताया, 10 साल के अली की मौत हो गई है। वह और उसका भाई ओमरान 17 अगस्त को अलेप्पो मेें अपने अपार्टमेंट में हुए बम हमले के कारण बुरी तरह घायल हो गये थे।

- हमले के बाद दहशत से भरे चार साल के ओमरान की, एंबुलेंस में बैठे हुए दिल दहला देने वाली तस्वीर में उसका चेहरा, हाथ और पैर खून और धूल से सने नजर आ रहे हैं। यह तस्वीर दुनिया भर में वायरल हो गई थी और इसे सीरिया में पांच साल के संघर्ष के बाद वहां पर बच्चों की स्थिति की प्रतीक तस्वीर के तौर पर देखा गया। घटना के वीडियो फुटेज में ओमरान अपना खून सना माथा छूने के लिए हाथ उठाने से पहले अंतरिक्ष में घूरता हुया दिखाई देता है।

- उसके बाद वह अपना हाथ देखता है और फिर उसे एंबुलेंस की नारंगी रंग की सीट पर पोंछता हुआ दिखता है। पूर्वी अलेप्पो के करीब कतरजी में बुधवार को विद्रोहियों के हमले के बाद ओमरान, अपने भाई और माता-पिता के साथ मकान के मलबे में दब गया था। वह लोग जीवित बचे रहे और उन्हें निकाल लिया गया। ओलेप्पो मीडिया सेंटर ने कल अपने वीडियो में अली की मौत की पुष्टि की है। ओमरान की इस तस्वीर की गुहार सुनाई दी थी।