'उसका भाई बनना चाहता हूं', सीरिया के इस बच्चे को गोद लेना चाहता है अमेरिकी बच्चा

नई दिल्ली(24 सितंबर): अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहने वाले छह साल के एलेक्स का अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को लिखा खत सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। गुरुवार को ओबामा ने इस लेटर को पढ़ते हुए इस बच्चे का वीडियो अपनी फेसबुक पर शेयर किया है। इस वीडियो को अब तक 14 मिलियन लोग देख चुके हैं।

 

- एलेक्स नाम के छह साल के बच्चे ने राष्ट्रपति बराक ओबामा को हाथ से पत्र लिखकर सीरियाई शरणार्थी ओमरान को भाई बनाकर अपने घर में रखने का प्रस्ताव दिया है। 

- हाल में सीरिया में युद्ध की विभिषिका को दर्शाती ओमरान दाकनीश नाम के बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया में खूब चर्चा में रही थी। एलेक्स के खत ने बराक ओबामा पर जादू सा असर किया और उन्होंने एलेक्स की भावनाओं को सराहा और एक मिसाल बताते हुए वीडियो शेयर किया।

मासूम एलेक्स ने खत में लिखा-

'ओबामा अंकल। आपको सीरिया का वो बच्चा याद है, जो एंबुलेंस में था? क्या आप जाकर उसे हमारे घर लेकर आ सकते हैं? सड़कों के किनारे हम आपका झंडों, फूलों और गुब्बारों के साथ इंतजार करेंगे। हम उसे परिवार देंगे। वो हमारे भाई की तरह होगा। मेरी छोटी बहन कैथरीन उसके लिए तितलियां और जुगनू इकट्ठा करने में लगी हुई है। मेरे स्कूल में मेरा दोस्त उमर सीरिया से है। मैं उसे उमर से मिलवाऊंगा और हम सब मिलकर खेलेंगे। हम उसे बर्थडे पार्टी पर आने का न्योता देंगे और वो हमें नई भाषा सिखाएगा। क्योंकि वह खिलौने लेकर नहीं आएगा, इसलिए कैथरीन अपने बड़े से नीले रंग के टेडी बियर को उसके साथ साझा करेगी और मैं उसे अपनी साइकिल चलाना सिखाऊंगा। मैं उसे जमा और घटा के सवालों को हल करना भी सिखाऊंगा।'