मुस्लिम महिला को ब्रिटेन में एयरपोर्ट पर रोका, वजह बनी ये किताब...

नई दिल्ली (4 अगस्त) :  ब्रिटेन के एक एयरपोर्ट पर एक मुस्लिम महिला को हिरासत में ले लिया गया। ये महिला ब्रिटेन की नेशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) में काम करती है। फैजाह शाहीन नाम की इस महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। बताया गया है कि शाहीन के साथ ऐसा टेरर लॉ के तहत किया गया।

पुलिस ऑफिसर्स ने शाहीन से 15 मिनट तक पूछताछ की। पुलिस ने कहा कि आप संदिग्ध किताब पढ़ रही थीं। इस किताब का नाम था- सीरिया स्पीक्स: आर्ट ऐंड कल्चर फ्रोम द फ्रंटलाइन।

दरअसल, केबिन क्रू की एक सदस्य ने शाहीन को फ्लाइट में सीरियन कल्चर पर लिखी किताब पढ़ते हुए पाया था। शाहीन तुर्की से हनीमून मना लौट रही थीं। इसी दौरान उन्हें साउथ यॉर्कशर पुलिस ने डॉनकास्टर एयरपोर्ट पर 25 जुलाई को रोक लिया था। शाहीन उन किशोरों को मदद करती हैं जिन्हें लोग कट्टर बना देते हैं। मानसिक रूप से अस्थिर इन किशोरों की शाहीन मदद करती हैं। 27 साल की इस मुस्लिम महिला को लेकर थॉमसन एयरवेज की केबिन क्रू मेंबर ने कथित रूप से संदिग्ध व्यवहार को लेकर शिकायत की थी।

शाहीन ने कहा कि यह वाकया बेहद निराश करने वाला था। उन्होंने कहा कि उस अनुभव ने मुझे रोने पर मजबूर कर दिया। शाहीन ने कहा कि यह भेदभाव अलग धर्म के होने के कारण किया गया। उन्होंने कहा कि अब वह औपचारिक रूप से पुलिस और थॉमसन एयरवेज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने जा रही हैं