Blog single photo

बिट्रिश सांसद ने किया भारत का समर्थन, कहा- PoK खाली करे पाकिस्तान

ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कश्मीर मसले पर अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर पाकिस्तान के रवैये का कड़ा विरोध किया है। बॉब ब्लैकमेन ने कहा है कि जम्मू और कश्मीर भारत का हिस्सा है। जो लोग यूएन के

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(15 सितंबर): ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कश्मीर मसले पर अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर पाकिस्तान के रवैये का कड़ा विरोध किया है। बॉब ब्लैकमेन ने कहा है कि जम्मू और कश्मीर भारत का हिस्सा है। जो लोग यूएन के संकल्प को लागू करने के लिए कहते हैं उन्हें यूएन के पहले संकल्प को देखना चाहिए। इसमें कहा गया है कि कश्मीर को दोबारा एक करने के लिए पाक सेना को पहले पीओके छोड़ना होगा।  

ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कश्मीर मसले पर पाकिस्तान के रवैये और उसके द्वारा इस मामले को संयुक्त राष्ट्र में ले जाने का भी विरोध किया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को पहले पीओके को खाली करना चाहिए। बॉब ब्लैकमैन ने कहा कि पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग था। पाकिस्तान को पीओके को खाली करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो लोग कश्मीर पर यूएन रिजॉल्यूशन का पालन करने की बात करते हैं, वो लोग यूएन के पहले रिजॉल्यूशन को नजरअंदाज कर रहे हैं। यूएन के पहले रिजॉल्यूशन में साफ किया गया है कि पीओके जम्मू-कश्मीर का हिस्सा है और पीओके को जम्मू-कश्मीर में मिलाना चाहिए। इसके लिए पाकिस्तानी सेना को पीओके खाली करना चाहिए।

बॉब ब्लैकमैन का बयान उस समय सामने आया है, जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कश्मीर मामले को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में ले जाने की बात कही है। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और लगातार उलूल-जुलूल बयानबाजी कर रहा है। पाकिस्तान कभी भारत को जंग की धमकी देता है, तो कभी कश्मीर मुद्दे को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद पहुंच जाता है। उसने चीन को मिलकर कश्मीर मसले को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उठाने की कोशिश की थी, लेकिन उनको मुंह की खानी पड़ी थी। 

Tags :

NEXT STORY
Top